सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के लिए बताया वापसी का मंत्र, जीत के लिए करने होंगे ये दो बड़े बदलाव

By अभिनय आकाश | Oct 29, 2021

टी 20 विश्व कप के अपने शुरुआती मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों मिली पराजय के बाद टीम इंडिया अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए न्यूजीलैंड से क्रिकेट के मैदान में दो-दो  हाथ करने को उतरेगी। मैच से पहले भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम में  2 बड़े बदलाव करने की सलाह दी है। वैसे तो गावस्कर को लगता है कि हालांकि भारत को कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है, लेकिन दो स्थानों पर गौर किया जा सकता है। इसके साथ ही गावस्कर ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के नाम लिए। उन्होंने कहा कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर रहे तो न्यूजीलैंड के खिलाफ मैं उनसे पहले अंतिम ग्यारह में ईशान किशन को चुनूंगा। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्हें कंधे की चोट लगी। इसके साथ ही भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को लेना चाहूंगा।

इसे भी पढ़ें: पहली महिला भारतीय क्रिकेटर, जिन्हें मिलेगा खेलों का सर्वोच्च सम्मान

इसके साथ ही क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि इन दो बदलावों के अलावा अगर आप टीम में और ज्यादा  बदलाव करने से न्यूजीलैंड को यह लग सकता है कि भारत शायद 'घबराहट' में है। बता दें कि हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गेंदबाजी नहीं की थी। लेकिन बुधवार को जैसे ही भारतीय टीम ने अपने अभ्यास में भाग लिया, ऑलराउंडर ने अपनी बाहों को घुमाया और नेट्स प्रैक्टिस में गेंदबाजी करते नजर आए।

इसे भी पढ़ें: सौरव गांगुली फुटबॉल क्लब एटीके मोहन बागान के निदेशक मंडल से हटे: आईपीएल सूत्र

पाकिस्तान के खिलाफ मैच  से पहले कप्तान विराट कोहली ने पंड्या को कम से कम एक-दो ओवर फेंकने का समर्थन किया था। इसके बाद से ही उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में खेलने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके साथ ही गावस्कर ने कहा कि हां, आप एक अच्छी टीम से एक मैच हार गए हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आगे जाकर, भारत मैच नहीं जीतेगा या टूर्नामेंट नहीं जीतेगा। यदि आप अगले चार मैच जीतते हैं तो सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं और वहां से फाइनल में भी। 


प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल