सुल्तानपुर ज्वेलरी शॉप डकैती: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक और आरोपी मारा गया

By रेनू तिवारी | Sep 23, 2024

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने पिछले महीने सुल्तानपुर जिले में एक आभूषण की दुकान में हुई डकैती में शामिल एक और अपराधी को मार गिराया है। लखनऊ एसटीएफ की टीम ने सोमवार सुबह उन्नाव जिले में एक लाख रुपये के इनामी बदमाश अनुज प्रताप सिंह को मार गिराया। हालांकि अनुज का साथी भागने में सफल रहा। सुल्तानपुर डकैती में शामिल अपराधियों की यह दूसरी मुठभेड़ है, पहली मुठभेड़ मंगेश यादव की हुई थी, जिसने काफी राजनीतिक तूल पकड़ा था, जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार एक विशेष जाति को निशाना बना रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Jharkhand: कीचड़ भरे गड्ढे में फंस गई शिवराज सिंह चौहान की कार, जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे, जानें क्या कहा

 

पी के उन्नाव में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक और आरोपी मारा गया

हाई-प्रोफाइल सुल्तानपुर ज्वेलरी स्टोर डकैती मामले में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्नाव जिले में आरोपियों के साथ मुठभेड़ के बाद एक बड़ी सफलता हासिल की। ​​यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उन्नाव जिले के अचलगंज थाना क्षेत्र में लुटेरों के साथ मुठभेड़ की, जिसके परिणामस्वरूप एक मुख्य आरोपी मारा गया जबकि दूसरा भागने में सफल रहा। मृतक आरोपी की पहचान अनुज प्रताप सिंह के रूप में हुई है। यह मुठभेड़ एसटीएफ लखनऊ टीम द्वारा किए गए संयुक्त अभियान के दौरान हुई। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, मुठभेड़ के दौरान सिंह घायल हो गया, जिसके बाद उसे तुरंत 108 एम्बुलेंस सेवा द्वारा अस्पताल ले जाया गया। प्रारंभिक उपचार के बाद, उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस बीच, एक अन्य आरोपी ने स्थिति का फायदा उठाया और घटनास्थल से भागने में सफल रहा।


घटना पर ओपी राजभर की प्रतिक्रिया

मुठभेड़ पर प्रतिक्रिया देते हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के मंत्री ओपी राजभर ने घटना को जातिगत मुद्दे में बदलने के लिए अखिलेश यादव की आलोचना की। राजभर ने कहा, "अखिलेश जी ने जातिवाद को मुद्दा बना दिया है। अपराधियों की कोई जाति नहीं होती।"

 

इसे भी पढ़ें: वेटिकन की तरह ही एक और अलग मुस्मिल देश बनेगा, महिलाओं को दी जाएगी पूरी आजादी


घटना की पृष्ठभूमि

28 अगस्त को सुल्तानपुर शहर के ठठेरी बाजार इलाके में एक दुकान से करीब डेढ़ करोड़ रुपये के जेवरात लूटे गए थे। इस वारदात में करीब 15 अपराधी शामिल थे, जिनमें से दो पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। इस बीच मुठभेड़ में मारे गए अपराधी अनुज प्रताप सिंह के पिता धर्मराज सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे के खिलाफ गुजरात में सिर्फ एक आपराधिक मामला दर्ज है।




प्रमुख खबरें

Israel Big Attack On Lebanon: इजरायल की भीषण बमबारी से दहला मुस्लिम देश, 182 लोगों की मौत

हमारी सरकार के दोबारा आने की गारंटी नहीं, लेकिन..., नितिन गडकरी ने ऐसा क्या कहा, जो सभी हंस पड़े

Badlapur Case: बदलापुर रेप के आरोपी ने पुलिस की रिवॉल्वर छीन की फायरिंग, फिर जो हुआ...

कानपुर टेस्ट से बाहर हो सकता है बांग्लादेश का स्टार क्रिकेटर, फिटनेस के कारण खेलने पर सस्पेंस