Samudrika Shastra: पैरों के तलवे में पाए जाने वाले ऐसे निशान जातक को बनाते हैं लकी, ऐशो-आराम से गुजरता है जीवन

By अनन्या मिश्रा | Jul 08, 2024

सामुद्रिक शास्त्र में शारीरिक संरचना के आधार पर कई ऐसी बातों का जिक्र मिलता है, जिससे व्यक्ति अपने भाग्य के बारे में पता लगा सकता है। जिस तरह से हस्तरेखा की मदद से हथेली में मौजूद रेखाओं को पढ़कर भविष्य के बारे में बताया जाता है। उसी तरह से सामुद्रिक शास्त्र में भी शरीर के अंगों की विशेष बनावट के आधार पर भाग्य के बारे में बताया जाता है।

 

आपको बता दें कि पैरों के तलवे में कुछ ऐसे चिन्ह छिपे होते हैं, जो व्यक्ति के जीवन के बारे में काफी कुछ बताते हैं। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि किसी व्यक्ति के पैरों के तलवों को देखकर किन बातों के बारे में जाना जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Health and Numerology: मूलांक से जानें किस बीमारी से परेशान रह सकते हैं आप, जानिए क्या कहता है अंक शास्त्र


कसावदार, लाल और मुलायम तलवे

जिन जातकों के तलवे भरे-भरे, लाल और मुलायम होते हैं। उनके जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती है। यह जातक अपने जीवन में हमेशा लॉजिक के साथ काम करते हैं और मुनाफा कमाते हैं। इनको धन कमाने के तरीके अच्छे से आते हैं।


तलवे पर चक्र का निशान

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन जातकों के पैरों में चक्र का निशान पाया जाता है। इन लोगों के जीवन में राजयोग होता है। देर से ही सही लेकिन ऐसे जातक अपने जीवन में सभी सुख-सुविधाओं का लाभ उठाते हैं। इन जातकों के पास घर, गाड़ी और कीमती चीजों की कमी नहीं होती है।


तलवों पर धनुष और शंख का निशान

जिन जातकों के पैरों के तलवे में शंख और धनुष का निशान पाया जाता है। ऐसे लोग रातोंरात तरक्की की सीढ़ी चढ़ते हैं। शुरूआत में इनको मेहनत का फल नहीं मिलता है, लेकिन अचानक से ऐसे संयोग बनते हैं। जिससे रातोंरात इनकी किस्मत चमक जाती है।


तलवे पर मछली और घोड़े का निशान

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन व्यक्तियों के तलवों में घोड़े, मछली और पर्वत का निशान पाया जाता है। ऐसे जातक अपने जीवन में ऊंचा पद पाते हैं। यह लोग अपने जीवन में खूब मान-सम्मान कमाता है और धन अर्जित करता है। इन लोगों के अंदर रचनात्मक शक्ति कूट-कूटकर भरी होती है।


तलवे पर रथ का निशान

कई जातकों के पैरों के तलवे पर रथ का निशान पाया जाता है। तो ऐसे लोग काफी भाग्यशाली माने जाते हैं। यह लोग बिजनेस में खूब नाम और पैसा कमाते हैं। यह लोग थोड़ी सी मेहनत सी मेहनत कर बिजनेस में खूब नाम और पैसा कमाते हैं।

प्रमुख खबरें

Congress का एजेंडा देश को बांटना, PM Modi के बयान पर Pawan Khera ने किया पलटवार, दी ये सलाह

अगला सीएम कौन? Haryana के एग्जिट पोल में Congress की जीत की भविष्यवाणी, गदगद हुए Bhupinder Singh Hooda

नाबालिग से बलात्कार के आरोप में बुरे फंसे कोरियोग्राफर Jani Master, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित किया

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मृत पाये गये सात मोर, जांच शुरू