अगला सीएम कौन? Haryana के एग्जिट पोल में Congress की जीत की भविष्यवाणी, गदगद हुए Bhupinder Singh Hooda

By एकता | Oct 06, 2024

हरियाणा के एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी हो चुकी है। ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस को 50 से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं। एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस 50 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर हरियाणा में अगली सरकार बनाएगी। ऐसा होते ही राज्य में भाजपा का 10 साल का शासन खत्म हो जाएगा। एग्जिट पोल सामने आने के बाद अब हरियाणा के अगले सीएम को लेकर चर्चा तेज हो गयी है। कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एग्जिट पोल पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि सीएम पर फैसला पार्टी हाईकमान करेगा।


नतीजो से पहले हुड्डा का मतदाताओं को धन्यवाद

हरियाणा के एग्जिट पोल पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, 'मैं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए हरियाणा के सभी मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं।' उन्होंने आगे कहा कि वह पहले से ही कह रहे हैं कि इस बार राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनेगी। हुड्डा ने कहा, 'एग्जिट पोल कल आए लेकिन मैं यह लंबे समय से कह रहा हूं कि लोगों ने कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत से सत्ता में लाने का मन बना लिया है। 2005 से 2014 तक कांग्रेस सत्ता में थी और लोगों ने हमारी उपलब्धियां देखी हैं और जब 2014 से 2024 तक भाजपा-जेजेपी सत्ता में थी, तो लोगों ने देखा कि वे कैसे विफल हुए।'


 

इसे भी पढ़ें: Amethi Murder Case । आरोपी को रायबरेली जेल में किया गया स्थानांतरित


हरियाणा का अगला सीएम कौन?

हरियाणा के अगले सीएम पर हुड्डा ने कहा कि यह फैसला पार्टी हाईकमान को लेना है और वो जो भी फैसला लेंगे नेताओं को स्वीकार होगा। हुड्डा ने कहा, 'यह (सीएम पद) हर किसी का अधिकार है, यह लोकतंत्र है। हाईकमान जो भी फैसला लेगा, हम उसे स्वीकार करेंगे। वह (कुमारी शैलजा) हमारी वरिष्ठ नेता हैं।' बता दें, मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदारों में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सिरसा से सांसद कुमारी शैलजा शामिल हैं।


प्रमुख खबरें

Imran Khan की पार्टी ने लिया सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने का फैसला

बढ़ता हुआ यूरिक एसिड का लेवल होगा कम, बस इन 5 घरेलू ड्रिंक का सेवन करें

Ukraine ने रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया, रूस का पूर्वी हिस्से के एक गांव पर कब्जे का दावा

कार कंपनियों की निगाहें त्योहारी सत्र पर, धारणा सुधरने से बिक्री में वृद्धि की उम्मीद