Karachi University में होली खेल रहे छात्रों पर हमला, 15 घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 07, 2023

पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के कम से कम 15 छात्र मंगलवार को एक कट्टरपंथी इस्लामी छात्र संगठन के सदस्यों द्वारा यहां कराची विश्वविद्यालय परिसर में कथित तौर पर होली मानने से रोकने को लेकर हुए विवाद के दौरान घायल हो गए। पिछले दो दिन में इस तरह की यह दूसरी घटना है। सोमवार को पंजाब विश्वविद्यालय के “लॉ कॉलेज” में भी ऐसी ही घटना हुई, जब करीब 30 हिंदू छात्र होली मनाने के लिए जमा हुए थे। इस दौरान उन पर हुए हमले में 15 छात्र घायल हो गए थे।

कराची विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि सिंधी विभाग में एक घटना हुई थी, जहां हिंदू और अन्य छात्र होली मना रहे थे और एक दूसरे पर रंग फेंक रहे थे और इसी दौरान कुछ छात्रों ने उन पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। अधिकारी ने कहा, ‘‘हम इस घटना की जांच कर रहे हैं जो पूरी तरह से हमारी नीतियों के खिलाफ है।’’

एक हिंदू छात्रा ने अन्य छात्रों के साथ मास्क पहनकर बाद में पूरी घटना को रेखांकित करते हुए ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया। उन्होंने कहा, ‘‘इस्लामी जमीयत तुलबा के कार्यकर्ता आए और परिसर में होली मना रहे छात्रों पर हमला किया। उन्होंने कई छात्रों को पीटा।’’ छात्रा ने कहा, ‘‘उन्होंने छात्राओं को भी परेशान किया और हमें उस जगह से जाना पड़ा। हम होली का त्योहार मनाने के लिए इकट्ठे हुए थे। मैं चाहती हूं कि सरकार और विश्वविद्यालय जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें।

प्रमुख खबरें

Harmful Makeup Products: प्रेग्नेंसी में कम करें इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल, वरना बच्चे पर पड़ सकता है बुरा असर

Palmistry Tips: हथेली में इस योग के होने से जातक पर होती है मां लक्ष्मी की कृपा, पैसों की नहीं होती कमी

Medical College: मेडिकल कॉलेज चुनते समय न करें जल्दबाजी, जरूर चेक करें ये जरूरी चीजें

Acne Scars: एक्ने स्कार्स से हो गए हैं परेशान तो जानिए बचाव के तरीके, वरना खराब हो सकती है स्किन