Sonakshi Sinha ने बताई पुरुषों की कौन सी आदतें होती हैं Red Flag, जानें कैसे करें इनकी पहचान?

By एकता | Jun 14, 2024

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा इन दिनों अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेत्री 22 जून को अभिनेता जहीर इकबाल के साथ अपने सात साल के रिश्ते को आधिकारिक करने जा रही हैं। सोनाक्षी और जहीर मुंबई में शादी करेंगे। इन सब के बीच अभिनेत्री ने डेटिंग के बारे में बातचीत की, जिसमें उन्होंने बताया कि उनके हिसाब से पुरुषों की कौन सी आदतें एक रिश्ते के लिए लाल झंडे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Creating A Safe Space For Men's Mental Health । पुरुषों को उनके मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खुलकर बात करने के लिए कैसे प्रोत्साहित करें?


राज शमीन के पॉडकास्टर पर सोनाक्षी सिन्हा ने पुरुषों में 3 लाल झंडे साझा किए। उन्होंने कहा, 'अहंकार, सुनने में असमर्थता और अकड़।' ऐसे में सवाल यह कि एक रिश्ते में लाल झंडे क्या होते हैं? वॉकहार्ट हॉस्पिटल्स की मनोचिकित्सक डॉ. सोनल आनंद के अनुसार, किसी व्यक्ति के व्यवहार पैटर्न में नकारात्मक लक्षण या चेतावनी संकेत को लाल झंडे के रूप में वर्णित किया जाता है। एक्सपर्ट ने कहा, 'इन व्यक्तित्व लक्षणों को अक्सर तुरंत पहचानना मुश्किल होता है, और समय के साथ ये और भी खराब हो जाते हैं। स्वस्थ संबंध और स्थिर मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए इन लाल झंडों को पहचानना महत्वपूर्ण है।'

 

इसे भी पढ़ें: Men’s Behavior Post Physical Relationship । सब कुछ बढ़िया चल रहा था, फिर आप मिले और पलक झपकते ही सब बदल गया, क्यों?


लाल झंडों को कैसे पहचानें?

एक्सपर्ट ने बताया कि आप सभी लगातार व्यवहार पैटर्न और बातचीत पर बारीकी से नज़र रखकर इन रिश्ते के लाल झंडों को पहचान सकते हैं। समझें कि साथी रिश्ते में कितना प्रयास करता है, और किसी गर्मागर्म बातचीत या झगड़े के दौरान वह कैसा व्यवहार करता है। अगर आपका साथी लगातार चालाकी कर रहा है, आपको बता रहा है कि कैसे कपड़े पहनने हैं, आपको अपने दोस्तों और परिवार से मिलवाने में शर्म महसूस करता है, या आपका फोन चेक करता है, तो आपको तुरंत अपने लिए स्टैंड लेना चाहिए क्योंकि ये प्रमुख लाल झंडे हैं जो किसी विशेष रिश्ते में गंभीर समस्याएँ पैदा कर सकते हैं।

प्रमुख खबरें

स्थानीय स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए भारत ने ड्रोन के आयात पर प्रतिबंध लगाया: Ram Mohan Naidu

बिहार सरकार क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए BCCI के साथ समझौता करेगी

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान