बेगूसराय में शराब माफिया के हमले में थानाध्यक्ष समेत छह पुलिसकर्मी घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 30, 2024

बिहार के बेगूसराय जिले के लाखो थाना क्षेत्र में कथित तौर पर देसी शराब बनाने में शामिल लोगों के समर्थकों द्वारा किये गए हमलेमें स्थानीय थानाध्यक्ष (एसएचओ) और एक उपनिरीक्षक (एसआई) समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।

बेगूसराय पुलिस द्वारा रविवार को जारी एक बयान के अनुसार, यह घटना तब हुई जब लाखो पुलिस थाना के थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों की एक टीम शनिवार रात करीब 11 बजे बहादपुर मुसहरी टोला इलाके में कथित तौर पर देसी शराब बनाने में शामिल कुछ स्थानीय लोगों के घर पर छापा मारने गई थी।

बयान के मुताबिक, ‘‘ पुलिस कर्मी जब मौके पर पहुंचे, तब अवैध शराब बनाने वालों के समर्थकों ने पुलिस दल पर पथराव कर दिया... घटना में छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।’’

पुलिस ने बताया कि ‘‘घटना की सूचना मिलते ही आसपास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। घायल पुलिसकर्मियों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।’’

बयान के मुताबिक घायल पुलिसकर्मियों में थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार और एसआई रविशंकर कुमार शामिल हैं। अधिकारियों ने चार अन्य घायल पुलिसकर्मियों के नाम का खुलासा नहीं किया। पुलिस ने बताया कि मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया और आगे की जांच जारी है। बिहार में अप्रैल 2016 से ही शराब की बिक्री और पीने पर रोक लागू है।

प्रमुख खबरें

क्या चुनाव बाद बिहार में भाजपा और जन सुराज के बीच होगा गठबंधन? प्रशांत किशोर ने दिया ये जवाब

नोएडा में अनियंत्रित मोटरसाइकिल नाली में गिरी, एक की मौत दो घायल

IPL 2025 Retention: कब तक खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी आईपीएल टीमें? BCCI ने कर दिया डेडलाइन का ऐलान

एलएंडटी को दक्षिण भारत में ऊर्जा प्रबंधन प्रणाली विकसित करने तथा लागू करने का मिला ठेका