क्या चुनाव बाद बिहार में भाजपा और जन सुराज के बीच होगा गठबंधन? प्रशांत किशोर ने दिया ये जवाब

By अंकित सिंह | Sep 30, 2024

जन सुराज के संस्थापक और पूर्व चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर को अपना राजनीतिक संगठन लॉन्च करने वाले हैं। इसको लेकर वह लगातार अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं। प्रशांत किशोर ने ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी बिहार का अगला विधानसभा चुनाव लड़ेगी। वह लगातार जीत का दावा भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक सवाल यह भी कि क्या किसी को बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में गठबंधन कर सकते हैं। इससे उन्होंने साफ तौर पर इनकार कर दिया है। 


 

इसे भी पढ़ें: Prashant Kishor: उपचुनाव को लेकर PK की पार्टी ने कर दिया बड़ा ऐलान, RJD को उसके गढ़ में मात देने की तैयारी


प्रशांत किशोर ने अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ उनकी पार्टी के किसी भी चुनाव बाद गठबंधन में प्रवेश करने की संभावना से इनकार कर दिया। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए किशोर ने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के साथ चुनाव के बाद कोई समझौता नहीं करने को लेकर दृढ़ है, जिससे इस पर सभी अटकलों पर विराम लग गया है। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों से बिहार के विभिन्न जिलों का दौरा करने के बाद, वह कह सकते हैं कि उनके संगठन को राज्य भर के सभी सामाजिक समूहों के लोगों का समर्थन प्राप्त है।


उन्होंने कहा कि लोगों ने उनके संगठन के बारे में बात करना शुरू कर दिया है, जो बिहार और समावेशी विकास पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद मेरी पार्टी या तो सीटों के मामले में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी या इसकी संख्या 4 से 5 सीटों तक सीमित रह सकती है। यह सब इस पर निर्भर करता है कि क्या लोग अभी भी जाति की राजनीति चाहते हैं जो उन्हें आर्थिक विकास से पीछे रखती है या मेरी पार्टी को वोट देकर विकास के पथ पर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। हालाँकि, उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव तय समय से पहले होने की संभावना से इनकार किया। 

 

इसे भी पढ़ें: Yash की KGF: Chapter 2ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर दबदबा बनाए रखा, तन्हा जी, कल्कि को पीछे छोड़ा


उन्होंने कहा, ''मुझे समय से पहले चुनाव का कोई कारण नजर नहीं आता। चुनाव समय से पहले कराने का कोई कारण होना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह बिल्कुल स्वाभाविक है कि राजनीतिक दल बहुत पहले तैयारी शुरू कर देते हैं। किशोर ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आने पर सभी के लिए रोजगार के अवसर कैसे पैदा करेगी, इसका खाका तैयार करेगी। उन्होंने कहा कि यह खाका विशेषज्ञों के एक समूह द्वारा तैयार किया गया है जो अगले साल फरवरी के अंत तक किसी भी मीडिया प्रश्न का उत्तर देने के लिए उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा, "पटना के गांधी मैदान में आयोजित एक समारोह में इसकी घोषणा की जाएगी।"

प्रमुख खबरें

Kashmir में Hezbollah leader Hassan Nasrallah के इतने समर्थक कहां से आ गये? क्यों मनाया कश्मीरियों ने मातम?

Astro Tips For Money: घर में लग जाएगा दौलत का अंबार, वास्तु के इन टिप्स को अपनाने से मां लक्ष्मी आएंगी द्वार

Haryana: Nayab Singh Saini का कांग्रेस पर बड़ा वार, बोले- भूपेंद्र हुड्डा ने लूटा किसानों की जमीन, रॉबर्ट वाड्रा को दे दिया

रोहित शर्मा ने Sixes लगाने के मामले में बनाया रिकॉर्ड, दुनिया के पहले ऐसे ओपनर...