72 साल बाद सावन में बन रहा है यह शुभ संयोग, पहले सोमवार को कर लें ये एक काम होगी धन की बरसात

By दिव्यांशी भदौरिया | Jul 20, 2024

श्रावण मास आने में कुछ ही दिन रह गए है। सावन का महीना भगवान शिव का प्रिय माह है। पंचांग के अनुसार, इस साल 22 जुलाई से सावन महीने की शुरुआत होगी और इसका समापन 19 अगस्त 2024 को होगा। धार्मिक मान्यता है कि सावन के महीने में भगवान शिवजी की विधि-विधान से पूजा करना और सोमवार के व्रत रखने से भक्तों की मनचाही मनोकामनाएं पूर्ण होती है। सावन में इस बार 5 सोमवार पड़ रहे हैं। इस पवित्र माह में शुक्रादित्य योग, बुधादित्य योग, नवपंचम योग, गजकेसरी योग, कुबेर योग, शश योग बनेंगे। ज्योतिष के अनुसार, सावन में यह दुर्लभ संयोग 72 साल बाद बनने जा रहा है। सावन के पहले सोमवार इन विशेष उपाय करने से काफी लाभ होगा।

वैवाहिक जीवन की परेशानियां होगी दूर

 अगर आपके वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो सावन के पहले सोमवार को शिवलिंग पर पंचामृत से अभिषेक करें। ऐसा करने से आपका बैंक-बैलेंस बढ़ने लगेगा। मान्यता हैं कि इस उपाय को करने से दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है। कुंडली में विवाह के योग बनते हैं और जीवन सुखी रहता है।

आर्थिक समस्याएं समाप्त होगी

बेलपत्र के पेड़ के नीचे शाम के समय घी का दीपक जलाएं। घर की सारी आर्थिक समस्याएं होगी दूर । नौकरी-कारोबार में उन्नति होगी।

रोग होंगे दूर

अगर आप रोग- बीमारी से परेशान हैं तो सावन के पहले सोमवार जल में काले तिल को मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें। रोग आपसे कोसों दूर रहेंगे।

मनचाह मनोकामना होगी पूर्ण

यदि आप भगवान शिव से मनचाह वरदान पाना चाहते हैं तो सावन के पहले सोमवार गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करें और इसके साथ ही घी के 11 दीपक जलाएं।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी