Ranji Trophy: श्रेयस अय्यर ने 3 साल बाद किया कारनामा, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हासिल की ये उपलब्धि

By Kusum | Oct 19, 2024

टीम इंडिया से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर ने शनिवार 19 अक्टूबर को मुंबई और महाराष्ट्र के बीच रणजी ट्रॉफी के दूसरे दौर के मैच में तीन साल बाद फर्स्ट क्लास सेंचुरी जड़ी है। कप्तान अंजिक्य रहाणे के आउट होने के बाद मुंबई के लिए पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अय्यर ने युवा ओपनर बल्लेबाज आयुष म्हात्रे के साथ मिलकर मुंबई को महाराष्ट्र के पहले पारी के स्कोर से आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे दिन 200 रनों की मजबूत साझेदारी की और मुंबई को 300 रनों के पार पहुंचाया। 


म्हात्रे 176 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि अय्यर ने 131 गेंदों में 9 चौकों और तीन छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। इस शतक ने अय्यर के लिए लंबे समय से चले आ रहे सूखे को खत्म किया है। अय्यर 2024 की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के बाद से भारत के टेस्ट सेट-अप से बाहर चल रहे हैं। 29 वर्षीय अय्यर का पिछळा फर्स्ट क्लास शतक नवंबर 2021 में कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ आया था। अय्यर ने महाराष्ट्र के खिलाफ पारी के दौरान 6000 फर्स्ट क्लास रन भी पूरे किए। 

 

2024-25 के घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत से ही अय्यर का प्रदर्शन खराब रहा है। दलीप ट्रॉफी में अय्यर ने 6 पारियों में दो अर्धशतक और इतने ही शून्य के साथ केवल 154 रन बनाए। मुंबई के लिए ईरानी कप मुकाबले में अय्यर ने दो पारियों में 57 और 8 रन बनाए। अय्यर ने पिछले सप्ताह बड़ौदा में रणजी ट्रॉफी के पहले दौर में एक और शून्य बनाए। अय्यर और इशान किशन को 2024 की शुरुआत में बीसीसीआई अनबुंध से बाहर कर दिया गया था जब उन्हें घरेलू मैचों से बाहर माना गया था। 

प्रमुख खबरें

धोखे से मार देते हैं गीदड़ भी शेर को, बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान का X पर पोस्ट

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में एमवीए के तहत लड़ने के लिए 12 सीट चाहती है सपा : Akhilesh

Varun Dhawan ने सिटाडेल: हनी बनी की सह-कलाकार Samantha Ruth Prabhu पर हैरान करने वाला खुलासा किया

Xi Jinping ने रॉकेट फोर्स का किया निरीक्षण; प्रतिरोधी क्षमताओं को मजबूत करने का आह्वान किया