शिंदे ने लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में राजग के खराब प्रदर्शन के लिए कम मतदान को जिम्मेदार ठहराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 07, 2024

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य में हाल के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को मिली हार के लिए शनिवार को उन वफादार मतदाताओं को जिम्मेदार ठहराया, जो यह मानकर मतदान के दौरान छुट्टी मनाने चले गए थे कि राजग 400 से अधिक सीट पर जीत हासिल करने वाला है।

उन्होंने यह भी कहा कि दूसरी ओर विपक्ष अपने समर्थक मतदाताओं को एकजुट करने में कामयाब रहा। मुंबई में महायुति के सहयोगियों की एक संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिंदे के दावों का समर्थन करते हुए कहा कि राजग के नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान विपक्ष द्वारा फैलाए गए ‘‘झूठ’’ पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया।

रैली में शिवसेना, भाजपा और उपमुख्यमंत्री अजित पवार की अध्यक्षता वाली राकांपा एवं अन्य छोटे घटक दलों के नेता शामिल हुए। लोकसभा में 48 सदस्य भेजने वाले राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाला राजग केवल 17 सीट जीत सका, जबकि कांग्रेस, राकांपा (शरदचंद्र पवार) और शिवसेना (यूबीटी) के एमवीए गठबंधन ने 30 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत दर्ज की।

शिंदे ने कहा, ‘‘हमारे कुछ मतदाता मतदान के दौरान छुट्टी मनाने चले गए, क्योंकि उन्हें लगा कि राजग आम चुनाव में आसानी से 400 से ज्यादा सीट जीत लेगा। यह हार भविष्य में ज्यादा रणनीतिक दृष्टिकोण की जरूरत को रेखांकित करती है।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान