शरद पवार का दावा, हरियाणा चुनाव के नतीजों का महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा कोई असर

By अंकित सिंह | Oct 17, 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है। राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में लगे है। वहीं, हरियाणा में जीत के बाद भाजपा का उत्साह बढ़ा हुआ है। माना जा रहा है कि इस जीत के बाद भाजपा महाराष्ट्र और झारखंड में बढ़े हुए आत्मविश्वास के चुनावी मैदान में उतरेगी। हालांकि, राकांपा (सपा) प्रमुख शरद पवार ने साफ तौर पर कहा कि हरियाणा चुनाव के नतीजों को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा। आपको बता दें कि भाजपा ने हरियाणा में कांग्रेस को हराकर सत्ता बरकरार रखी है। 

 

इसे भी पढ़ें: 158 सीटें महाराष्ट्र में BJP के लिए लॉक हो गई! राहुल के जाति कार्ड को सुलगाने से पहले ही मोदी-फडणवीस ने चल दिया कौन सा बड़ा दांव?


शरद पवार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर चुनाव के नतीजे देश के नजरिए से महत्वपूर्ण हैं क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश वैश्विक स्तर पर अधिक ध्यान आकर्षित करता है। सतारा जिले के कराड में पत्रकारों से बात करते हुए, पवार ने यह भी कहा कि लेडी ऑफ जस्टिस की नई प्रतिमा के अनावरण के साथ, भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डी वाई चंद्रचूड़ ने एक नई दिशा दिखाई है क्योंकि पहले किसी ने भी बदलाव करने के बारे में नहीं सोचा था। हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद इंडिया ब्लॉक की रणनीति के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए, पवार ने कहा कि भाजपा उस राज्य में शासन कर रही थी और वह सत्ता बरकरार रखने में कामयाब रही।

 

इसे भी पढ़ें: Haryana की तरह क्या महाराष्ट्र में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगेगा? या 20 अक्टूबर को खोलेगी अपना पहला ‘पत्ता'


पवार ने कहा कि हम हरियाणा का अध्ययन कर रहे हैं, लेकिन साथ ही जम्मू-कश्मीर (चुनाव) के नतीजों पर भी नजर डाल रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि इसका (हरियाणा नतीजों का) राज्य (महाराष्ट्र) के चुनावों पर कोई असर पड़ेगा।' जहां तक ​​जम्मू-कश्मीर का सवाल है तो विश्व समुदाय इस पर ज्यादा ध्यान देता है और जम्मू-कश्मीर के नतीजे देश के लिए ज्यादा अहम हैं। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को होंगे और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

प्रमुख खबरें

जयशंकर की यात्रा के दौरान क्या भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर हुई थी चर्चा? विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

जूनियर डॉक्टरों के भूख हड़ताल पर बोले TMC नेता कुणाल घोष, इसकी अब कोई जरूरत नहीं, सीबीआई कर रही जांच

लगातार विमानों को क्यों मिल रही बम की धमकियां, कौन सा कदम उठा रही सरकार? विमानन मंत्री का आया जवाब

Pakistan का डॉन भट्टी कराएगा सलमान-लॉरेंस की दोस्ती? बिश्नोई के साथ अच्छे रिश्तों का जिक्र कर किया बॉलीवुड स्टार के करीबियों संग बातचीत का दावा