मन में कामना एक लेकिन तरीके दो, लता मंगेशकर के लिए शाहरुख खान ने पढ़ी दुआ, पूजा ने जोड़े हाथ, तस्वीर हुई वायरल

By रेनू तिवारी | Feb 07, 2022

देश के संगीत जगत की सबसे बड़ी हस्तियों में शुमार और आठ दशकों तक अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेरने वाली महान गायिका लता मंगेशकर का रविवार को मुंबई में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। भारत की ‘रत्न’ मंगेशकर ने अपने लगभग 25 हजार गीतों के जरिये देश के लोगों को मंत्रमुग्ध किये रखा। लता मंगेशकर का रविवार को यहां के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वह 92 वर्ष की थीं। लता के भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने शिवाजी पार्क में नम आंखों से उन्हें मुखाग्नि दी। मंगेशकर ने राजनीति, खेल, फिल्म जगत समेत सभी क्षेत्रों के लोगों के दिलों में अपने गीतों के माध्यम से अहम स्थान बनाया।

 

शाहरुख खान की लता जी के लिए दुआ बढ़ते तस्वीर वायरल

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने रविवार शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में दिवंगत लता मंगेशकर के लिए प्रार्थना की। लता मंगेशकर के लिए दुआ पढ़ते हुए शाहरुख खान की एक फोटो अब वायरल हो रही है। फोटो में शाहरुख खान लता मंगेशकर के लिए दुआ करते और दुआ के बाद हवा उड़ाते नजर आ रहे हैं।

 

 

 

उनकी प्रबंधक पूजा ददलानी उनके बगल में खड़ी दिखाई देती हैं, जो भारत की कोकिला को श्रद्धांजलि अर्पित करती हैं। दोनों की साथ में तस्वीर थी लेकिन शाहरुख खान जहां लता जी के लिए मुस्लिम रिवाज से दुआ पढ़ रहे थे वहीं उनके बगल में खड़ी उनकी मैनेजर पूजा को हिंदू रिवाज से श्रद्धांजलि देते हुए देखा गया। लगा जी के लिए दो अलग-अलग समुदाय एक ही कामना कर रहे थे। नफरत से परे ये तस्वीर लोगों को बहुत पसंद आ रही हैं।  

 

 

 यशराज फिल्म्स के बैनर तले शाहरुख खान की कुछ सबसे सफल फिल्में लता मंगेशकर की आवाज से अमर हो गईं। मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित अंतिम संस्कार समारोह में शाहरुख खान के अलावा, कई अन्य फिल्म सितारों और संगीतकारों ने भाग लिया।


 

लता मंगेशकर को राष्ट्र ने दी विदाई

लता मंगेशकर ने रविवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 92 वर्ष की थीं। लता मंगेशकर को 8 जनवरी को कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पिछले कुछ हफ्तों से उनका गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में इलाज चल रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, डिप्टी सीएम अजीत पवार और राकांपा प्रमुख शरद पवार सहित अन्य लोगों की मौजूदगी में उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। केंद्र सरकार ने लता मंगेशकर की याद में दो दिन का राष्ट्रीय शोक मनाने का फैसला किया है। इसी तरह की घोषणा महाराष्ट्र, गोवा, पश्चिम बंगाल और झारखंड की राज्य सरकारों ने की है।


प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान