Shahid Kapoor की फिल्म Haider कश्मीर में होगी रिलीज, जानें किस-किस फिल्म को बड़े पर्दे पर देखाना चाहती है कश्मीर की जनता

By रेनू तिवारी | Sep 18, 2024

शाहिद कपूर की हैदर को रिलीज़ हुए लगभग एक दशक हो चुका है। कश्मीर की उथल-पुथल भरी पृष्ठभूमि पर बनी यह फिल्म विशाल भारद्वाज की हैमलेट का रूपांतरण थी, जो उस क्षेत्र की स्थिति का मार्मिक चित्रण करती है। उस समय कश्मीर में संवेदनशील राजनीतिक संदर्भ के कारण, हैदर को शुरू में घाटी में रिलीज़ नहीं किया गया था। हालाँकि, अब इसे जल्द ही कश्मीरी दर्शकों के लिए फिर से रिलीज़ किया जाना है। हैदर के बारे में बात करें तो, भले ही कई लोगों ने इसे देखा और इसकी खूब सराहना की, लेकिन कई ऐसे भी हैं जिन्होंने अभी तक इस मास्टरपीस को नहीं देखा है, खासकर कश्मीर के इलाकों में। यही कारण है कि बॉलीवुड हंगामा की एक खबर के अनुसार शाहिद कपूर और तब्बू स्टारर हैदर अब कश्मीर में रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह तैयार है। लोगों की मांग को देखते हुए, हैदर को 20 सितंबर, 2024 को रिलीज़ किया जाएगा। 99 रुपये से कम कीमत वाली इस फ़िल्म को नियमित रूप से दोपहर 2 बजे और 2:30 बजे दिखाया जाएगा। आईनॉक्स श्रीनगर में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है।

 

इसे भी पढ़ें: Pakistan की सुपरहिट फिल्म The Legend of Maula Jatt होगी भारत में रिलीज, जानें फवाद और माहिरा की फिल्म फैंस सिनेमाघर में कब देख सकते हैं?


कश्मीर में काफी लोकप्रिय है 'बजरंगी भाईजान'

कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म कश्मीर में ही रिलीज नहीं हो पाई थी। हालांकि, अब यह फिल्म कश्मीर के दर्शकों के लिए रिलीज होने जा रही है। निश्चित तौर पर यह खबर कश्मीर के दर्शकों के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। आईनॉक्स श्रीनगर के मालिक विकास धर ने मीडिया हाउस को बताया कि इस क्षेत्र के दर्शकों को कश्मीर या रोमांटिक कहानियों पर आधारित फिल्में काफी पसंद आती हैं। सलमान खान की बजरंगी भाईजान वहां खास तौर पर लोकप्रिय है। उन्होंने कहा, "बजरंगी भाईजान सबको बहुत पसंद है, यहां हर व्यक्ति को यह फिल्म पसंद है।"


'रॉकस्टार' और 'लैला मजनू' की सबसे ज्यादा डिमांड

आगे कहा कि 'रॉकस्टार' और 'लैला मजनू' की सबसे ज्यादा डिमांड है। उन्होंने कहा कि दर्शक क्या देखना चाहते हैं, यह देखने में उनकी काफी दिलचस्पी है। उन्होंने कहा है कि अगली फिल्म के लिए वह सोशल मीडिया पोल आयोजित करने के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि 'बजरंगी भाईजान' 6 सितंबर को रिलीज हुई थी। इसके दो दिन बाद यानी 8 सितंबर को आइनॉक्स श्रीनगर के सोशल मीडिया पेज पर पोल आयोजित किया गया था। इसमें दर्शकों को चार फिल्मों में से एक चुनने का विकल्प दिया गया था। इन फिल्मों में 'कबीर सिंह', 'हैदर', 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' और 'जब तक है जान' शामिल हैं। लोगों ने हैदर के पक्ष में खूब वोट किया, जिसके बाद अब हैदर कश्मीर में दिखाई जाने वाली है।

 

इसे भी पढ़ें: Box office Clash Battles of 2024 | Ajay Devgn और Kartik Aaryan का बॉक्स ऑफिस पर होगा महासंग्राम, चार महीनों में इन बड़ी फिल्मों का सिनेमाघरों पर होगा क्लैश


साल 2014 में रिलीज हुई थी 'हैदर'

बता दें कि 2 अगस्त को कश्मीर के एकमात्र मल्टीप्लेक्स आइनॉक्स श्रीनगर में 'लैला मजनू' रिलीज हुई थी, जहां इसे शानदार रिस्पॉन्स मिला था। फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। 'हैदर' साल 2014 में रिलीज हुई एक क्राइम ड्रामा फिल्म है, जिसे विशाल भारद्वाज ने लिखा, प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया है। फिल्म में शाहिद कपूर के अलावा श्रद्धा कपूर, तब्बू और केके मेनन भी अहम किरदारों में नजर आए थे।


प्रमुख खबरें

ट्रेन पलटाने की साजिश हुई नाकाम, पटरी पर मिला लोहे का खंभा, रुद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास घटना

IND vs BAN 1st Test Day1: पहले दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 339 रन, अश्विन ने जड़ा शतक

Jammu-Kashmir Elections: BJP का बड़ा आरोप, Congress-NC गठबंधन का नेतृत्व कर रहा पाकिस्तान

Pooja Khedkar की बढ़ी मुश्किलें, HC ने UPSC के झूठी गवाही के दावे पर जारी किया नोटिस