नहीं सुधर रहे खालिस्तानी, भारतीय दूत की उपस्थिति वाले कार्यक्रम को SFJ ने की बाधित करने की कोशिश

By अभिनय आकाश | Mar 02, 2024

ओटावा में भारत के उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा ने शुक्रवार शाम तनावपूर्ण परिस्थितियों में ब्रिटिश कोलंबिया में एक स्थानीय व्यापार मंडल के साथ बैठक की, क्योंकि कार्यक्रम का विरोध कर रहे खालिस्तान समर्थक तत्वों ने कार्यक्रम स्थल को घेर लिया था। पिछले साल 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया शहर में खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद वर्मा की सरे की यह पहली यात्रा थी। 

इसे भी पढ़ें: थैंक यू पीआईए... कनाडा जाने के बाद वापस क्यों नहीं लौटती पाकिस्तानी एयरहोस्टस?

इस कार्यक्रम को निशाना बनाया गया क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने इसे आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास किया, लेकिन इसके समापन के बाद, वर्मा ने इस कार्यक्रम को सफल बताया। उन्होंने बाहर विरोध प्रदर्शन के बारे में कहा कि नारेबाजी अपेक्षित तर्ज पर थी। गालियां दी गईं। तिरंगे का अपमान किया गया। हमारी वैश्विक अर्थव्यवस्था का भविष्य एक साथ शीर्षक वाला कार्यक्रम सरे बोर्ड ऑफ ट्रेड (एसबीओटी) और साउथ एशियन बिजनेस एसोसिएशन (एसएबीए) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: LAC पर गतिरोध, कमरे में बातचीत दोनों साथ नहीं हो सकती, चीन की चाल पर खुलकर बोले जयशंकर

शाम 6 बजे के निर्धारित समय से आधे घंटे पहले लगभग 500 की संख्या में कई प्रदर्शनकारी होटल के बाहर जमा हो गए, उसे घेर लिया और उसके प्रवेश द्वारों को अवरुद्ध कर दिया। कई लोग नकाबपोश थे। विरोध प्रदर्शन से पहले प्रसारित किए गए फ़्लायर्स ने उन्हें भारतीय निगरानी से बचने के लिए ऐसा करने की चेतावनी दी थी। उनके हाथों में खालिस्तान के झंडे थे और अलगाववादी नारे लगाए गए।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार