IND vs USA: विराट कोहली को डक आउट कर सौरभ नेत्रवलकर ने बनाया खास रिकॉर्ड, ICC टूर्नामेंट में हुआ पहली बार

By Kusum | Jun 13, 2024

भारत के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली का आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फ्लॉप शो जारी है। कोहली का बल्ला भारत और अमेरिका मैच में भी नहीं चला। वह न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में गोल्डन डक का शिकार हुए। उन्हें भारतीय मूल के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने पवेलियन भेजा। नेत्रवलकर ने पहले ओवर की दूसरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर एंगल के साथ डाली और कोहली को अपने जाल में फंसाया। कोहली ने ड्राइव लगाने का प्रयास किया लेकिन साथ डाली और कोहली अपना विकेट गंवा बैठे। कोहली ने ड्राइव लगाने का प्रयास किया लेकिन चूक गए। गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर एंड्रीस गौस में समा गई। 


कोहली को गहरा जख्म देकर नेत्रवलकर ने एक नायाब रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने वो कारनामा अंजाम दिया, जो आईसीसी टूर्नामेंट में कोई और गेंदबाज नहीं कर सका। दरअसल, नेत्रवलकर आईसीसी टूर्नामेंट में कोहली को गोल्डन डक पर आउट करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। बता दें कि, कोहली मौजूदा टूर्नामेंट में तीसरी बार कोई कमाल दिखाए बगैर पवेलियन लौटे। वह आयरलैंड के खिलाफ एख रन ही बना सके थे। उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध चार रन जुटाए। न्यूयॉर्क की पिच बल्लेबाजों के लिए काल बनी हुई है। दिग्गज बल्लेबाजों को रनों को लिए जूझना पड़ रहा है। 


नेत्रवलकर ने इंडिया वर्सेस अमेरिका मैच में कोहली को आउट करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा का शिकार किया। उन्होंने हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित को तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर हरमीन सिंह के हाथों लपकवाया। उनके बल्ले से 6 गेंदों में 3 रन निकले। वह बैक ऑफ लेंथ गेंद पर गच्चा खा गए। भारत ने टॉस जीतकर अमेरिका को पहले बैटिंग का न्योता था। अमेरिकी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 110 रन बनाए। बाएं हाथ के तेज गेदंबाज अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 9 रन पर चार विकेट हासिल किए। ये टू20 वर्ल्ड कप में किसी भारतीय का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल