Sanjay Raut रोज सुबह बोलते हैं, ध्यान देने की जरूरत नहीं, सीट बंटवारे में कांग्रेस कर रही देरी वाले बयान पर नाना पटोले ने यूं दिया जवाब

By अभिनय आकाश | Sep 20, 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से पहले सूबे की सियासत में राजनीति का पारा हाई है। राजनीतिक पार्टियां अपने दावों का बचाव करने और उन पर पलटवार करने में लगे हुए हैं। वहीं गठबंधन के भीतर भी सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर जुबानी तीर चलाए जा रहे हैं।  शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत द्वारा आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी महा विकास आघाडी (एमवीए) में सीट बंटवारे को लेकर देरी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराने पर नया विवाद खड़ा हो गया है। नेताओं ने उन्हें इस तरह की टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी है, साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि उन्होंने कभी भी बड़ा भाई होने का दावा नहीं किया है। नाना पटोले ने कहा कि वे रोज सुबह बातें करते हैं, उन पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि हम बड़े भाई हैं। हम महा विकास अघाड़ी के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: PM Modi ने CJI Chandrachud के घर जाकर की गणेश आरती, Shivsena UBT को लग गयी मिर्ची

चुनाव के बाद कांग्रेस आलाकमान तय करेगा कि किसे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब शिवसेना (यूबीटी) सांसद ने सीट बंटवारे की बातचीत में कथित देरी को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। इससे पहले राउत ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस इन दिनों बहुत व्यस्त है, लेकिन फिर भी हमने उन्हें इस (बातचीत) को सुलझाने के लिए बुलाया है। हमने कांग्रेस नेताओं को आमंत्रित किया है। वे इतने व्यस्त हैं कि हर दिन 'तारीख पर तारीख' (तारीख पर तारीख) होती है। इसलिए हमने फैसला किया है कि अगले तीन दिन में हम साथ बैठेंगे।

इसे भी पढ़ें: 'कांग्रेस इतनी व्यस्त है कि दे रही तारीख पर तारीख...' महाराष्ट्र में सीट बंटवारे में देरी पर भड़के संजय राउत

राउत ने कहा कि कांग्रेस, शिवसेना(यूबीटी) और राकांपा (एसपी) के नेता सीट बंटवारे पर बुधवार से शुक्रवार के बीच बातचीत करेंगे। उन्होंने दावा किया कि मुंबई की सीट को लेकर बातचीत लगभग संपन्न हो चुकी है लेकिन हमें क्षेत्रवार चर्चा करने की जरूरत है क्योंकि महाराष्ट्र बड़ा राज्य है।


प्रमुख खबरें

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच पवन कल्याण क्यों कर रहे सनातन धर्म रक्षण बोर्ड बनाने की मांग, पूरा समझिए

गौ तस्करी मामले में TMC नेता को बड़ी राहत, 10 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ Rohtak में होगी कांग्रेस की राह आसान, सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल

विधानसभा चुनाव में Dabwali से विधायक Amit Sihag को कांग्रेस ने दोबारा चुनावी मैदान में उतारा