गौ तस्करी मामले में TMC नेता को बड़ी राहत, 10 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

By अभिनय आकाश | Sep 20, 2024

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पश्चिम बंगाल मवेशी तस्करी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में टीएमसी के अनुब्रत मंडल को नियमित जमानत दे दी है। मंडल पर भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशियों की तस्करी से जुड़ी अवैध गतिविधियों में शामिल होने का आरोप था। इससे पहले अनुब्रत को सीबीआई मामले में जमानत मिल गई थी> इस बार उनकी जमानत ईडी मामले में भी हो गई है। कोर्ट सूत्रों के मुताबिक इस बार वह तिहाड़ जेल से रिहा होने वाले हैं। परिणामस्वरूप, केस्ट पूजा से पहले बीरभूम लौट आएंगे। कुछ दिन पहले उनकी बेटी सुकन्या मंडल को भी जमानत मिल गई थी।

इसे भी पढ़ें: कृपया फर्जी खबरें फैलाना बंद करें, TMC सांसद ने वंदे भारत को लेकर ऐसा क्या ट्वीट किया, रेल मंत्रालय ने ट्रेन का पूरा गणित समझा दिया

11 अगस्त 2022 को सीबीआई ने गौ तस्करी मामले में अणुव्रत को गिरफ्तार किया था. बाद में 2023 में ईडी ने उस मामले में उनकी बेटी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पिता-पुत्री को तिहाड़ जेल में बंद कर दिया गया। उनसे आमने-सामने पूछताछ की गई। हाल ही में अणुव्रत को सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है।  लेकिन ईडी मामले में उन्हें जेल में रहना पड़ा. शुक्रवार को उस मामले में जमानत भी मिल गयी।

इसे भी पढ़ें: 'बंगाल की लेडी मैकबेथ...' पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ममता बनर्जी का 'सामाजिक बहिष्कार' करने की कसम खाई

दो साल पहले सीबीआई ने अणुव्रत को बीरभूम के नीचूपट्टी इलाके स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था। शुरुआत में उन्हें आसनसोल सुधार सुविधा में रखा गया था। बाद में केस्ट को तिहाड़ जेल ले जाया गया। तभी से वह तिहाड़ में कैद थे. ईडीओ ने उसी साल नवंबर में उन्हें इसी मामले में गिरफ्तार किया था। 

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव