भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ Rohtak में होगी कांग्रेस की राह आसान, सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल

By Anoop Prajapati | Sep 20, 2024

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में रोहतक से कांग्रेस के मुख्य सचेतक एवं मौजूदा विधायक भारत भूषण बत्रा, कलानौर से तीन बार विधायक रह चुकीं शंकुतला खटक और महम से युवा नेता बलराम डांगी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। जिसे के गढ़ी-सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रह चुके हुड्डा ने भी सांपला कस्बे में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। हुड्डा ने रोहतक शहर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब लोगों ने उन्हें 2005 से 2014 तक राज्य में कांग्रेस सरकार का नेतृत्व करने का मौका दिया तो उन्होंने रोहतक शहर के समग्र विकास को सुनिश्चित करने के लिए काम किया। 


हुड्डा ने दावा किया कि इस दौरान न केवल कई प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान खोले, बल्कि कई नए राजमार्गों का निर्माण भी किया। शहर की सभी आंतरिक सड़कों पर कालीन बिछाई, जलभराव की समस्या का समाधान किया और यातायात को कम करने के लिए अन्य बुनियादी सुविधाएं प्रदान कीं। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में भी सुधार हुआ है, लेकिन भाजपा ने पिछले 10 सालों में कुछ नहीं किया। इस अवसर पर बोलते हुए पार्टी के उम्मीदवार बत्रा ने कहा कि भाजपा ने पिछले 10 सालों में रोहतक शहर को बर्बाद कर दिया है। 


उनके अनुसार, लोगों को न तो पीने का पानी मिल रहा है और न ही बिजली। उन्हें जलभराव, सीवर ओवरफ्लो, ट्रैफिक जाम आदि समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। लोग प्रॉपर्टी आईडी और पीपीपी के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। सत्ता में आने पर हम रोहतक शहर का पुनर्निर्माण करेंगे। इस बीच, पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद सिंह दांगी के बेटे बलराम दांगी ने महम कस्बे में अपना नामांकन दाखिल किया, जहां एक जनसभा का भी आयोजन किया गया। हुड्डा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस जल्द ही अपना घोषणापत्र जारी करेगी। 


इसके साथ ही पूर्व सीएम ने कहा, ‘‘कांग्रेस की सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6,000 रुपये पेंशन, 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, गरीबों का मुफ्त इलाज, कर्मचारियों को ओपीएस, 2 लाख स्थायी भर्तियां और अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करने जैसे काम किए जाएंगे।’’ पूर्व सीएम ने दावा किया कि कांग्रेस के कार्यकाल में प्रदेश विकास, खुशहाली और प्रगति में नंबर वन बन गया था, लेकिन 10 साल में भाजपा ने इस खुशहाल प्रदेश को बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशा और दलितों पर अत्याचार में नंबर वन बना दिया है।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव