Samvidhan Hatya Diwas पर सियासत तेज, संजय राउत बोले- देश में बम बना रहे थे कुछ लोग, इसलिए लगाया गया आपातकाल

By अभिनय आकाश | Jul 13, 2024

शिवसेना (यूबीटी) ने 25 जून, 1975 के आपातकाल वाले दिन को 'संविधान हत्या दिवस' के रूप में मनाने के केंद्र के फैसले का उपहास उड़ाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास कोई काम नहीं बचा है और वह केवल गुमराह करना चाहती है। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि शिव सेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने आपातकाल का समर्थन किया था। राउत ने कहा कि आपातकाल इसलिए लगाया गया क्योंकि कुछ लोग अराजकता फैलाना चाहते थे और देश में बम बना रहे थे।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: महा विकास अघाड़ी में सीट बंटवारे पर बातचीत जारी, कांग्रेस अधिकतम सीटों पर उतार सकती है उम्मीदवार

राउत ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि उनके (बीजेपी) पास कोई काम नहीं बचा है. 50 साल हो गए हैं और लोग आपातकाल को भूल गए हैं। इस देश में आपातकाल क्यों लगाया गया? कुछ लोग देश में अराजकता फैलाना चाहते थे। रामलीला मैदान से एक खुली घोषणा की गई, हमारे जवानों और सेना को सरकार के आदेशों का पालन नहीं करने के लिए कहा गया। तो ऐसे में अगर अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री होते तो उन्होंने भी इसे लगाया होता. यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला था, कुछ लोग देश में बम बना रहे थे और जगह-जगह बम विस्फोट कर रहे थे। बाला साहेब ठाकरे ने उस वक्त आपातकाल का खुलकर समर्थन किया था।

इसे भी पढ़ें: गिर सकती है मोदी सरकार, उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद ममता का दावा

भाजपा नेता अजय आलोक ने कहा कि 'आपातकाल' पर संजय राउत की टिप्पणी निरर्थक है। अजय आलोक ने कहा कि वह बालासाहेब ठाकरे को भूल गए हैं, वह 'संविधान हत्या दिवस' को कैसे याद रखेंगे? यह दिन महत्वपूर्ण है क्योंकि हमारी वर्तमान और भावी पीढ़ियों को पता होना चाहिए कि 25 जून 1975 को 140 करोड़ भारतीयों के संवैधानिक अधिकार कैसे छीन लिए गए थे। निश्चित रूप से, 1975 में भारत की जनसंख्या 63 करोड़ से कम थी।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी