Devendra Fadnavis पर भड़के संजय राउत, पूछा- क्या होता है वोट जिहाद?

By अभिनय आकाश | Oct 03, 2024

शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने देवेंद्र फडणवीस की टिप्पणी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वोट जिहाद? इस देश का नागरिक मुसलमान, जैन, हिंदू, पारसी सब हैं, अगर वे आपको(भाजपा) वोट करते हैं तो चलता है?... आप(भाजपा) मुसलमान महिलाओं के लिए तीन तलाक का कानून क्यों लाए? देवेंद्र फडणवीस जैसे लोग क्या फिर से इस देश को तोड़ना चाहते हैं? डिप्‍टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को दावा करते हुए कहा कि हालिया लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 14 में वोट जिहाद देखा गया। 

इसे भी पढ़ें: विहिप ने देशी गायों को राज्यमाता-गोमाता घोषित करने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले की सराहना की

उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने एक सार्वजनिक बैठक में दावा किया कि लव जिहाद एक वास्तविक खतरा था। राज्य भर में एक लाख से अधिक मामले”। इतना ही नहीं, फड़नवीस ने हाल के लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र की 48 सीटों में से 14 सीटों पर नतीजों को "वोट जिहाद" बताया, जो निर्वाचन क्षेत्रों की जनसंख्या संरचना की ओर इशारा करता है। सकल हिंदू समाज नामक संगठन ने सबसे पहले पिछले साल महाराष्ट्र के राजनीतिक शब्दकोष में "लव जिहाद" को व्यापक रूप से लाया, जिससे नफरत फैलाने वाले भाषण के कई आरोप लगे। हालांकि, बीजेपी नेताओं ने आधिकारिक तौर पर इससे दूरी बनाए रखी।

अजित पवार ने नाम लिए बिना कहा कि कुछ 'बेलगाम बयानवीर' अलग धर्म, संप्रदाय और समुदाय के खिलाफ बयान देते हैं अलग, यह सही नहीं है। उनका बयान ऐसे समय आया है जब उनके साथी उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने यह सुनिश्चित किया कि महायुति वोट जिहाद के कारण 48 में से 14 सीटें हार गई। जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, 

प्रमुख खबरें

देश में घुसने नहीं देंगे... UN के जनरल सेक्रेटरी गुटेरेस की एंट्री इजरायल ने क्यों की बैन

Delhi-NCR में घर लेना पसंद नहीं कर रहे लोग, अब ये शहर बना आशियाना बनाने के लिए फेवरेट

Uchana Kalan Assembly Elections: हरियाणा की हॉट सीट उचाना कलां पर रोचक मुकाबला, सियासी परिवार आए आमने-सामने

शाह ने लोगों से अहमदाबाद को सबसे स्वच्छ शहर बनाने में मदद करने को कहा