भारत और अमेरिका समय की गंभीर चुनौतियों से निपटने के लिए काम कर रहे हैं: Sandhu

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 07, 2023

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने बृहस्पतिवार को कहा कि भरोसेमंद वैश्विक साझेदार के तौर पर भारत और अमेरिका मौजूदा समय की गंभीर चुनौतियों से निपटने के लिए काम कर रहे हैं। न्यू हैम्पशायर स्टेट असेंबली को संबोधित करते हुए संधू ने कहा कि भारत आज भू-राजनीतिक अनिश्चितताओं के बीच स्थिरता का प्रकाशस्तंभ, वैश्विक आर्थिक विकास का अग्रदूत, जटिल चुनौतियों के समाधान प्रदाता के रूप में खड़ा है। उन्होंने कहा, संघर्ष और बढ़ते तनाव के समय में भारत दिलचस्प, महत्वपूर्ण और अविश्वसनीय बना हुआ है।

उन्होंने वहां मौजूद विधि निर्माताओं से कहा, राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत-अमेरिका संबंधों को वैश्विक भलाई के लिए साझेदारी के रूप में पेश किया और लोग इसे 21 वीं सदी का सबसे बेहतर संबंध कहते हैं। संधू ने कहा कि भरोसेमंद वैश्विक साझेदार के रूप में भारत और अमेरिका समय की चुनौतियों का समाधान करने के लिए काम कर रहे हैं, जिसमें अमेरिकी प्रौद्योगिकी और भारतीय प्रतिभा, वाशिंगटन की नवाचार करने की ताकत और नई दिल्ली की क्षमता शामिल होगी। संधू ने कहा, नई दिल्ली से न्यू हैम्पशायर तक कई सूत्र हैं जो हमें एक साथ बांधते हैं। उन्होंने कहा, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र से लेकर अमेरिका में सबसे बड़ी राज्य विधानसभा तक, हम समान मूल्यों और दृष्टिकोण द्वारा निर्देशित हैं।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी