राहुल गांधी के बयान का बवाल जारी, कांग्रेस मुख्यालय के पास भाजपा ओबीसी मोर्चा ने किया विरोध प्रदर्शन

By अंकित सिंह | Sep 20, 2024

दिल्ली भाजपा ओबीसी मोर्चा ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान आरक्षण पर कथित टिप्पणी के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया। विरोध मार्च का नेतृत्व दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा, सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी और कमलजीत सहरावत ने किया। प्रदर्शनकारियों को एक बड़े बैनर के साथ कांग्रेस मुख्यालय की ओर मार्च करते देखा गया। उन्होंने गांधी का पुतला भी जलाया और माफी की मांग करते हुए उनके खिलाफ नारे लगाए।

 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी विदेश में दुर्घटना में घायल हुए युवक के परिवार से मिलने करनाल पहुंचे


गुरुवार को, दिल्ली भाजपा ने गांधी के खिलाफ तीन अलग-अलग पुलिस शिकायतें दर्ज की थीं, जिनमें भारत में सिखों की स्थिति पर उनकी "विभाजनकारी और उत्तेजक टिप्पणियां" और उनकी हालिया अमेरिकी यात्रा के दौरान आरक्षण समाप्त करने की टिप्पणी भी शामिल थी। गांधी के खिलाफ शिकायत दिल्ली भाजपा के सिख सेल, एससी मोर्चा और एसटी मोर्चा द्वारा विभिन्न पुलिस स्टेशनों में दर्ज की गई थी। इससे पहले, कांग्रेस ने सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से जुड़े नेताओं के गांधी पर निशाना साधने वाले हालिया बयानों को लेकर बुधवार को यहां तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी की बढ़ी मुसीबत, दिल्ली के 3 पुलिस स्टेशनों में बीजेपी ने दर्ज कराई शिकायत, MP में भी FIR


भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली भाजपा के सिख प्रकोष्ठ, एससी मोर्चा और एसटी मोर्चा ने गांधी के खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में शिकायतें दर्ज कराई हैं। सचदेवा ने कहा, ‘‘अमेरिका में राहुल गांधी के सिखों के बारे में दिए गए बयान से देश में समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं जबकि आरक्षण संबंधी उनकी टिप्पणी से अनुसूचित जातियां नाराज हैं।’’ दिल्ली भाजपा के सिख प्रकोष्ठ के चरणजीत सिंह लवली द्वारा गांधी के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि भारत में सिखों की ‘‘कथित’’ स्थिति के बारे में कांग्रेस नेता की टिप्पणियों ने ‘‘भारत में सिखों के बीच अलगाववाद की भावना को बढ़ावा दिया है।’’

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव