Team India को वापस लाने वाली विमान को लेकर बवाल, एयर इंडिया के यात्रियों की शिकायत, DGCA ने उठाया बड़ा कदम

By अंकित सिंह | Jul 04, 2024

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कुछ यात्रियों द्वारा सोशल मीडिया पर शिकायत करने के बाद एयर इंडिया से रिपोर्ट मांगी है कि एयर इंडिया न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली उड़ान को रद्द करने के बाद विकल्प प्रदान करने के बारे में झूठ बोल रही है, जिसे टीम इंडिया को बारबाडोस से वापस लाने के लिए भेजा गया था। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, डीजीसीए इस मुद्दे पर एयरलाइन के संपर्क में है। सूत्रों ने कहा कि डीजीसीए (नागरिक उड्डयन महानिदेशालय) इस मुद्दे पर एयर इंडिया के संपर्क में है। यात्रियों की शिकायत के बाद कि उनकी निर्धारित उड़ान रद्द कर दी गई और उन्हें कोई विकल्प नहीं दिया गया। 

 

इसे भी पढ़ें: Indian Team Welcome| भारतीय टीम के लिए बना जर्सी के रंग का केक, चॉकलेट से बनाई गई Trophy, ऐसे हो रहा टीम का वेलकम


इस पृष्ठभूमि में, अधिकारियों ने बुधवार (3 जुलाई) को कहा कि विमानन नियामक ने इस मामले पर एयर इंडिया से भी रिपोर्ट मांगी है क्योंकि ऐसी खबरें आई हैं कि न्यूयॉर्क से दिल्ली के लिए निर्धारित उड़ान रद्द होने से यात्रियों को परेशानी हुई। सोशल मीडिया पर कुछ यात्रियों ने आरोप लगाया कि वैकल्पिक उड़ान उपलब्ध कराने के एयर इंडिया के दावे झूठे हैं। अंकुर वर्मा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि एयर इंडिया झूठ बोल रही है। मैं प्रभावित यात्रियों में से एक हूं और मुझे साझेदार एयरलाइनों पर यात्रा करने का कोई विकल्प नहीं दिया गया।


उन्होंने कहा: “इसलिए एयर इंडिया ने आज मेरी उड़ान एआई-106 (2 जुलाई) रद्द कर दी और फोन, ईमेल या किसी चैनल के माध्यम से कोई जानकारी नहीं भेजी। मुझे इसके बारे में तब पता चला जब मैं हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले उड़ान की स्थिति की जांच कर रहा था। कोई सूचना नहीं। रिफंड भी नहीं. दयनीय।" एक अन्य यात्री, अजय अवतानी ने आखिरी मिनट में उड़ान रद्द होने की शिकायत की और एक्स पर अपनी रद्द की गई दिल्ली जाने वाली उड़ान टिकट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया। 

 

इसे भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने फैंस से की मुंबई आने की अपील, कहा- हमारे साथ Victory परेड में शामिल होकर करें एंज्वॉय


इससे पहले, एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा था कि बारबाडोस में बोइंग 777 विमान की तैनाती से यात्रियों को कोई असुविधा नहीं हुई। जिन यात्रियों ने 2 जुलाई को नेवार्क से दिल्ली की उड़ान के लिए टिकट बुक किए थे, उनमें से अधिकांश को पहले ही सूचित कर दिया गया था, लेकिन कुछ, जिन्हें उड़ान रद्द होने के बारे में सूचित नहीं किया जा सका, वे हवाई अड्डे पर पहुंचे और उन्हें सड़क मार्ग से न्यूयॉर्क ले जाया गया। अधिकारी ने कहा, उन यात्रियों को न्यूयॉर्क से दिल्ली की उड़ान में समायोजित किया गया था।

प्रमुख खबरें

अंबानी परिवार ने मनाया T20 World Cup जीतने का जश्न, अनंत-राधिका के संगीत में नजर आए वर्ल्ड चैंपियंस, देखें Video

इजरायली बंधकों को आजाद करेगा हमास? अमेरिका प्रस्ताव को स्वीकारा

Bajaj Freedom 125: बजाज ने लॉन्च की दुनिया की पहली CNG बाइक, कीमत 95000 रुपये से शुरू, 330 km की रेंज

China के शेडोंग प्रांत में बवंडर के कारण हवा में उड़ा मलबा, 5 की मौत