पलानीस्वामी को तमिलनाडु विधानसभा से निकाले जाने के बाद हंगामा, कहा- DMK ले रही है बदला

By अभिनय आकाश | Oct 18, 2022

तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष एम.अप्पावु ने विधानसभा में हंगामे के बीच तमिलनाडु के विपक्ष के नेता एडप्पादी पलानीस्वामी और एआईएडीएमके विधायकों को निष्कासित करने का आदेश दिया। तमिलनाडु विधानसभा से हंगामा करने के लिए निकाले जाने के बाद अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के अंतरिम महासचिव एडप्पादी पलानीस्वामी (ईपीएस) ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) अपने समकक्ष ओ पनीरसेल्वम का पक्ष ले रही है। एडप्पादी पलानीस्वामी ने कहा कि हमें विधानसभा में इस बारे में बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: तमिलनाडु विधानसभा का सत्र आरंभ, पलानीस्वामी पहले दिन अनुपस्थित रहे

ओपीएस वह व्यक्ति है जिसे एआईएडीएमके की प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया गया है। लगता है स्पीकर डीएमके के सुझावों पर काम कर रहे हैं। अन्नाद्रमुक के 60 से अधिक विधायक नहीं चाहते कि ओपीएस (ओ पनीरसेल्वम) विपक्ष का उप नेता बने। हमने स्पीकर को उसी पर अभ्यावेदन दिया था। 2 महीने हो गए हैं जब हमने स्पीकर से उन्हें पद से हटाने का अनुरोध किया था। लेकिन कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें: तमिलनाडु के मेट्टूर बांध से अधिकारियों ने अतिरिक्त पानी छोड़ा, बाढ़ की चेतावनी

तमिलनाडु विधानसभा से निकाला गया ईपीएस गुट

स्पीकर ने मार्शलों को ईपीएस गुट के सदस्यों को बाहर निकालने का आदेश दिया। निकाले जाने के बाद ईपीएस ने विधानसभा के बाहर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। पलानीस्वामी ने कहा कि हमने 62 विधायकों की मंजूरी से आरबी उदयकुमार को नया उप-नेता चुन लिया है और दो महीने पहले स्पीकर को सौंप दिया है। लेकिन, कल तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

प्रमुख खबरें

नाबालिग से बलात्कार के आरोप में बुरे फंसे कोरियोग्राफर Jani Master, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित किया

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मृत पाये गये सात मोर, जांच शुरू

एटा में एक अज्ञात युवती का शव पाया गया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 72 साल के हुए