रोहन बोपन्ना का बड़ा खुलासा, कहा- 'मैं दिन में दो-तीन पेनकिलर्स खाता था'

By Kusum | Sep 08, 2023

45 साल की उम्र में  टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना ने यूएस ओपन 2023 के फाइनल में जगह बनाई है। दरअसल, भारतीय टेनिस स्टार ने हाल ही में एस्टोरियल में अलेक्जेंडर बुब्लिक से मैच हार गए थे। इस दौरान रोहन सीजन की शुरुआत में खेले गए सभी मैच हार गए थे। उन्होंने इस दौरान एक एक सेट जीता था। इस दौरान अप्रैल 2021 में उन्होंने सोचा कि वह अभी भी टेनिस क्यों खेल रहे हैं। वहीं बोपन्ना ने इस बारे में खुलासा भी किया। 


दरअसल, बोपन्ना ने खुलासा करते हुए कहा कि, मेरे दोनों घुटनों में कोई कार्टिलेज नहीं है और 2019 में मैं एक दिन में दो-तीन पेनकिलर्स लेता था। 2020 में मैने योग शुरू किया, और इससे वास्तव में बहुत अंतर आया। मैं दिन में दो, तीन दर्द वाली गोली लेने के बजाय आज कुछ नहीं ले रहा। मुझे लगता है कि कभी-कभी मैं केवल एक दिन में दो मैच खेलने के दौरान ही सूजन रोधी दवा लेता हूं। उस समय शरीर कहता है कि हैलो, कृपया धीमा करें, आपके पास अभी भी कोई उपलब्धि नहीं है। 


बोपन्ना आगे कहते हैं कि, मुझे लगता है कि योग ने शरीर को बेहतर ढंग से सही किया है। साथ ही दिमाग को भी शांत रहने में मदद की और फिर सही टीम होने के कारण मैं पिछले 12,13 सालों से स्कॉट डेविड ऑफ को अफने साथ यात्रा कर रहा हूं। इससे मुझे समझने में मदद मिली की मैं कैसा खेल रहा हूं। मैं इस साल एक अच्छे फिजियो को बोर्ड पर लाने के मामले में खुद पर निवेश किया है। पिछले साल, मेरे पास वो नहीं था। 


ATPTour.com से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, मैं एक दिन समुद्र के पास बैठा था और खुद से बात कर रहा था। मैं क्या कर रहा हूं, मैं मैच भी नहीं जीत रहा हूं। मेरे घर पर एक परिवार है क्या मुझे इसे एक दिन के लिए बंद कर देना चाहिए। हमारी बेटी अभी चार साल की थई और मैंने सोचा क्यों नहीं चलो उसे करते हैं। 


गौरतलब है कि, रोहन बोपन्ना और एबडेन अगर यूएस ओपन खिताब जीतते हैं तो पेपरस्टोन एटीपी लाइव डबल्स टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच जाएंगे। 

प्रमुख खबरें

राजस्थान: महिला ने पांच वर्षीय बेटे की हत्या करने के बाद आत्महत्या की

बीएमसी धन जुटाने के लिए तीन भूखंड नीलामी कर रही है : आदित्य ठाकरे

पंजाब में मादक पदार्थ का तस्कर गिरफ्तार, एक किलो से अधिक हेरोइन जब्त

आतिशी को फ्लैगस्टाफ रोड बंगले का कब्जा मिलना अब भी बाकी: मुख्यमंत्री कार्यालय