CM केजरीवाल को नहीं मिली राहत, पत्‍नी सुनीता को ट्रायल कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड के साथ केजरीवाल के परामर्श के दौरान मौजूद रहने की इजाजत देने से किया इनकार

By अभिनय आकाश | Jul 06, 2024

दिल्ली की राऊज एवेन्यू अदालत ने शनिवार को सुनीता केजरीवाल को दिल्ली शराब उत्पाद शुल्क से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत के दौरान उनकी चिकित्सा स्थिति की निगरानी के लिए एम्स द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड के साथ उनके पति अरविंद केजरीवाल के परामर्श के दौरान उपस्थित होने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। हालाँकि, अदालत ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को दिल्ली के मुख्यमंत्री को मेडिकल बोर्ड के साथ उनके परामर्श के मेडिकल रिकॉर्ड उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। शहर की अदालत ने सुनीता केजरीवाल को केजरीवाल को निर्धारित आहार से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए स्वतंत्र रूप से मेडिकल बोर्ड से संपर्क करने की अनुमति दी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली शराब घोटाले की CBI जांच हुई पूरी, केजरीवाल की भूमिका पर जांच एजेंसी ने दिया बड़ा अपडेट

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनके खिलाफ दायर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में हैं। मामले के सिलसिले में सीबीआई ने 26 जून को आप संयोजक को गिरफ्तार किया था।  इससे पहले दिन में सुनीता केजरीवाल ने एक वीडियो संदेश में आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक एक 'गहरी साजिश' का शिकार थे और एक गवाह के झूठे बयान पर ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था। एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि ईडी ने टीडीपी सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी (एमएसआर) के बयान के आधार पर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया। तेलुगु देशम पार्टी सत्तारूढ़ एनडीए की घटक है।

इसे भी पढ़ें: Delhi Floods: बाढ़ से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार का एक्शन, ईस्ट दिल्ली में बना फ्लड कंट्रोल रूम

सुनीता केजरीवाल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी "ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं।" 55 वर्षीय केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को रद्द की गई उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

प्रमुख खबरें

Amethi Horror Murder | अमेठी कांड को क्यों दिया गया अंजाम? मुख्य आरोपी ने उगला सच, पीड़ित की पत्नी पूनम के साथ था चंदन वर्मा का अवैध संबंध

हिमाचल शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल का अनुसरण करेगा: मंत्री

गाजियाबाद में कपड़ा फैक्टरी में काम करने वाली महिला का शव मिला, जांच जारी

Haryana elections: भाजपा की जीत के प्रति आश्वस्त हैं CM नायब सैनी ने कहा, कांग्रेस के वादे ठोस नहीं हैं