Amethi Horror Murder | अमेठी कांड को क्यों दिया गया अंजाम? मुख्य आरोपी ने उगला सच, पीड़ित की पत्नी पूनम के साथ था चंदन वर्मा का अवैध संबंध

By रेनू तिवारी | Oct 05, 2024

अमेठी में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी चंदन वर्मा की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार (5 अक्टूबर) को बताया कि हिरासत से भागने की कोशिश कर रहे आरोपी के पैर में गोली लग गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार ने मामले के बारे में बात करते हुए कहा कि जब आरोपी को हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद करने के लिए ले जाया जा रहा था, तो उसने सब इंस्पेक्टर मदन कुमार की पिस्तौल छीन ली और पुलिस टीम पर हमला करने की कोशिश की, जिससे पुलिस ने उसके पैर में गोली मार दी। आरोपी को फिलहाल इलाज के लिए गौरीगंज जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: हिमाचल शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल का अनुसरण करेगा: मंत्री


अमेठी हत्याकांड का कारण आरोपी का पीड़ित की पत्नी से प्रेम प्रसंग था: पुलिस

पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक स्कूल शिक्षक, उसकी पत्नी और उनकी दो नाबालिग बेटियों को गोली मारने वाले व्यक्ति का कथित तौर पर महिला के साथ विवाहेतर संबंध था। अमेठी के पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने कहा कि मुख्य आरोपी चंदन वर्मा ने पूछताछ के दौरान हत्या की बात कबूल की और बताया कि महिला के साथ हाल ही में हुए झगड़े के कारण हिंसा हुई। सिंह ने एक प्रेस वार्ता में कहा, आरोपी ने बताया कि पिछले डेढ़ साल से पूनम के साथ उसका अवैध संबंध था। हालांकि हाल ही में दोनों के बीच संबंध खराब हो गए थे, जिससे वह तनाव में था। ऐसा लगता है कि इसी वजह से उसने चार लोगों के परिवार को गोली मारकर हत्या कर दी।" 


अमेठी के एक परिवार की सरेआम हत्या

पुलिस ने बताया कि वर्मा ने एक ही पिस्तौल से 10 राउंड फायर किए, जिससे शिक्षक सुनील, उसकी पत्नी पूनम, उनकी 6 वर्षीय बेटी दृष्टि और उनकी 1 वर्षीय बेटी की मौत हो गई। उसने खुद की जान लेने की भी कोशिश की, लेकिन वह असफल रहा। सूत्रों के अनुसार वर्मा समेत कई हथियारबंद हमलावर शिक्षक के घर में घुसे और गुरुवार को घटनास्थल से भागने से पहले परिवार पर गोलियां चलाईं। अस्पताल में चारों पीड़ितों को मृत घोषित कर दिया गया। 


आरोपी चंदन वर्मा को पुलिस ने कैसे किया गिरफ्तार?

घटना के महज 48 घंटे बाद आरोपी को पहली बार स्पेशल टास्क फोर्स ने शुक्रवार को जेवर टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया था। आरोपी चंदन वर्मा को एक दिन बाद नोएडा में एक टोल प्लाजा पर दिल्ली की ओर जाते समय गिरफ्तार किया गया। एसपी अमेठी अनूप कुमार सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कल एक ही परिवार के चार लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हत्या कर दी गई...मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को एसटीएफ ने जेवर टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया है, जब वह दिल्ली भागने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने चारों की हत्या करने की बात कबूल की और इसके पीछे की मंशा भी बताई। अमेठी एसपी ने बताया कि यह घटना आरोपी और मृतक पूनम के बीच अवैध संबंधों के चलते हुई। अमेठी के एसपी ने कहा, "आरोपी का महिला के साथ पिछले डेढ़ साल से प्रेम संबंध था। हाल ही में कुछ विवाद हुआ था, और वह इसी वजह से तनाव में था, इसलिए उसने कल यह अपराध किया... उसने चार लोगों (पति, पत्नी और उनके दो बच्चों) की गोली मारकर हत्या कर दी... हथियार अभी बरामद नहीं हुआ है... आगे की कानूनी कार्रवाई चल रही है।"

 

इसे भी पढ़ें: Haryana elections: भाजपा की जीत के प्रति आश्वस्त हैं CM नायब सैनी ने कहा,


घटना के बारे में

गुरुवार को एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या की घटना ने अधिकारियों का ध्यान खींचा, जिसमें सरकारी स्कूल के शिक्षक 35 वर्षीय सुनील कुमार, उनकी 32 वर्षीय पत्नी पूनम और दंपति की दो बेटियाँ दृष्टि और सुनी शामिल हैं। विपक्ष ने राज्य में सरकार की विफल कानून व्यवस्था की आलोचना की।


प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक पूनम ने इससे पहले 18 अगस्त को रायबरेली में आरोपी चंदन वर्मा के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के तहत उत्पीड़न के लिए पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में उसने कहा है कि 'अगर मुझे या मेरे परिवार को कुछ होता है, तो इसके लिए वर्मा को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।' सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने उसे एक व्हाट्सएप संदेश के आधार पर ट्रेस किया, जिसमें उसने परिवार को नुकसान पहुंचाने के इरादे से पोस्ट किया था। संदेश में लिखा था, "पांच लोग मरेंगे, मैं तुम्हें जल्द ही दिखाऊंगा।"


प्रमुख खबरें

नफरती भाई जान को मिला गीता का ज्ञान, पाकिस्तान में कट्टरपंथी जाकिर नाइक का हुआ जब सनातनी से सामना

Prabhasakshi NewsRoom: Haryana में अगर BJP सत्ता में लौटी तो टूट सकते हैं दो पुराने रिकॉर्ड

Shehnaaz Gill ने Sidharth Shukla के लिए कबूल की अपनी फीलिंग, एक्ट्रेस मे कहा मैं उसके लिए बहुत ज्यादा पजेसिव थी, अगर कोई इतना....

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट की खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड से हार के बावजूद कप्तान ने जेमिमा को दिया ये अवॉर्ड