Badhaai Do Review | राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की जोड़ी हसाएगी और इमोशनल भी करेगी

By रेनू तिवारी | Feb 11, 2022

कोर्ट ने भले ही गे और लेस्बियन लोगों के प्यार और शादी को स्वीकार कर लिया हो लेकर समाज में अभी भी ये चीजें लोग बरदाश्त नहीं करते हैं। अपनी पहचान को छुपाने के लिए जो लोग कमजोर होते हैं वह समझौता कर लेते हैं जो लड़ते हैं उन्हें समाज स्वीकार नहीं करता हैं। ऐस ऐसी ही संघर्ष की कहानी लेकर सिनेमाघरों में आये हैं राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर। राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म बधाई दो 11 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी हैं। फिल्म को मिली जुली समीक्षा मिल रही हैं। एक अलग मुद्दे पर बनीं ये फिल्म लोग कितना स्वीकार कर पाएंगे ये तो फिल्म देखने आये दर्शकों की संख्या से पता चलेगा।

 

इसे भी पढ़ें: विक्की कौशल के साथ नहीं सलमान खान के साथ वेलेंटाइन डे मनाएंगी कैटरीना कैफ? सामने आयी ये बड़ी वजह


फिल्म की कहानी

एक विस्तृत परिवार का सदस्य शार्दुल ठाकुर (राजकुमार राव) देहरादून के एक महिला थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर है। सुमन सिंह (भूमि पेडनेकर), जो अपने माता-पिता और एक किशोर छोटे भाई के साथ रहती है, एक स्कूल में शारीरिक प्रशिक्षक है। दोनों 30 के दशक की शुरुआत में हैं लेकिन शादी के बंधन में बंधने के मूड में हैं। भूमि पेडनेकर फिल्म में सुमन की भूमिका निभा रही हैं जो एक टीचर और लेस्बियन हैं। शार्दुल के रूप में राजकुमार एक पुलिस अधिकारी और समलैंगिक हैं। जहां एक लड़की अपनी नौकरी में एक रिस्पेक्टिड नौकरी कर रही हैं वह डरती है कि अगर लोगों के बीच उसकी पहचान उजागर हो गयी तो उसकी कितनी बदनामी होगी। वहीं पुलिस ऑफिसर अगर गे हैं तो उसका कितना मजाक बनाया जाएगा, उसे कोई गंभीरता से नहीं लेगा इस तरह के जर से दोनों अपनी पहचान छुपा रहे हैं। दोनों की मुलाकात एक डेटिंग ऐप के माध्यम से होती हैं और तब एक दूसरे की सच्चाई के बारे में जानते हैं। दोनों की शादी समझौते के अधीन होती है लेकिन दोनों की लाइफ में एक ऐसा मोड़ आता है जिससे सबकुछ बदल जाता है।

 

इसे भी पढ़ें: करण कुंद्रा और तेजस्वी प्रकाश का अनसीन वीडियो वायरल, आरती उतारते और किस करते दिखे एक्टर


रिव्यू

जकुमार राव, भूमि पेडनेकर और कलाकारों की टुकड़ी द्वारा अभिनय असाधारण रूप से प्रभावी है। दिल से बधाई दो एक जीवंत कॉमेडी है लेकिन यह मर्दानगी, स्त्री की इच्छा, विवाह, प्रजनन और उन लोगों की धारणाओं की पड़ताल करती है जो समाज अलग-अलग पैदा हुए लोगों पर डालने का प्रयास करता है। बधाई दो में गुलशन देवैया एक सरप्राइज पैकेज बने हुए हैं, और अपनी छोटी भूमिका में, वह फिल्म में सूरज की तुलना में तेज चमकते हैं। ऐसा नहीं है कि बधाई दो खराब है। इसका कॉन्सेप्ट सही जगह पर है, और हमें एक वास्तविक फील-गुड एंडिंग देता है, जो कि ज्यादातर फिल्म देखने वाली जनता की उम्मीद है। लेकिन क्या इससे कोई बदलाव आया? अपने दिल में भी कुछ हलचल? हमें इसमें संदेह है। हम 5 में से 3.5 स्टार के साथ जा रहे हैं।


प्रमुख खबरें

सरकार बनाने का दावा पेश कर आतिशी ने बताया प्लान, इन 2 कामों पर रहेगा ध्यान, बीजेपी बोली- चेहरा बदलने से चरित्र नहीं बदलेगा

Haryana Political Party: हरियाणा में कई चुनौतियों से जूझ रही JJP, खुद को किंगमेकर बनाने की जुगत में दुष्यंत चौटाला

संयुक्त राष्ट्र में भारत को वीटो पावर दिलाकर ही मानेगा अमेरिका! दोस्त रूस से क्या कर लेगा किनारा?

Amazon ने कर्मचारियों के लिए जारी किए नए निर्देश, वर्ष 2025 से सप्ताह में 5 दिन ऑफिस में करना होगा काम