बारिश को लेकर राजस्थान सरकार की कोई पूर्व तैयारी नहीं: Ashok Gehlot

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 04, 2024

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजधानी जयपुर में बुधवार शाम बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव व जाम का मुद्दा उठाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि बारिश के मौसम को लेकर राज्य सरकार की कोई पूर्व तैयारी नहीं है।

गहलोत ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मांग की है कि वह सरकार की तैयारियों की समीक्षा करें एवं आगे ऐसी स्थिति ना बने इसके लिए दीर्घकालिक योजना बनाएं। उल्लेखनीय है कि बुधवार शाम राजधानी जयपुर में मूसलाधार बारिश हुई जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

राजधानी के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया और यातायात जाम की स्थिति रही तथा सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। इस संबंध में ‘एक्स’ पर एक खबर साझा करते हुए गहलोत ने लिखा, ‘‘पिछले कुछ महीने में सबसे ज्यादा बुरी स्थिति तो जयपुर में यातायात जाम की हुई है। मानसून से पहले ही जयपुर में यातायात की स्थिति बिगड़ने लगी थी जो अब मानसून में पूरी तरह चरमरा गई है जबकि मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री दोनों जयपुर शहर के ही विधायक हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसी स्थिति है कि जयपुर में एक किलोमीटर की दूरी तय करने में ही घंटों का समय लग रहा है। कल की बारिश ने यह तो स्पष्ट कर दिया कि बारिश के मौसम को लेकर सरकार की कोई पूर्व तैयारी नहीं है।’’

गहलोत के अनुसार, ‘‘अब समय आ गया है कि राजधानी जयपुर में स्थायी रूप से इस समस्या के समाधान के लिए सरकार को संकल्प लेना चाहिए। पिछले 25 वर्षों में आधुनिक जयपुर के अधिकांश काम हो चुके हैं और आगे भी होते रहेंगे परन्तु पूर्ववर्ती वर्षों के मुकाबले कल की बारिश ने तो स्थिति को बहुत ही ज्यादा बिगाड़ दिया है।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘मैं मुख्यमंत्री भजनलाल से कहना चाहूंगा कि सरकारी तैयारियों की समीक्षा करें एवं आगे ऐसी स्थिति ना बने इसके लिए दीर्घकालिक योजना बनाएं।

प्रमुख खबरें

अंबानी परिवार ने मनाया T20 World Cup जीतने का जश्न, अनंत-राधिका के संगीत में नजर आए वर्ल्ड चैंपियंस, देखें Video

इजरायली बंधकों को आजाद करेगा हमास? अमेरिका प्रस्ताव को स्वीकारा

Bajaj Freedom 125: बजाज ने लॉन्च की दुनिया की पहली CNG बाइक, कीमत 95000 रुपये से शुरू, 330 km की रेंज

China के शेडोंग प्रांत में बवंडर के कारण हवा में उड़ा मलबा, 5 की मौत