Rajasthan Assembly Session: यूनुस खान और ज़ुबैर खान ने सभी को चौंकाया, संस्कृत में ली शपथ

By अंकित सिंह | Dec 20, 2023

यूनुस खान, जिन्होंने हाल ही में संपन्न राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद एक स्वतंत्र के रूप में चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। उन्होंने विधानसभा में संस्कृत में विधायक पद की शपथ लेकर सभी को हैरान कर दिया। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के करीबी सहयोगी यूनुस खान को दो दिवसीय राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान संस्कृत में शपथ लेते देखा गया। यूनुस के अलावा कांग्रेस विधायक जुबैर खान ने भी संस्कृत में शपथ ली। 

 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की कार दुर्घटनाग्रस्त, दूसरी गाड़ी से हुए रवाना


यूनुस खान ने डीडवाना से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि आज 16वीं राजस्थान विधानसभा सदस्य के रूप में माननीय अध्यक्ष महोदय के समक्ष शपथ ग्रहण की। इस अवसर पर डीडवाना की जनता का एक बार पुनः बहुत बहुत आभार, जिन्होंने अपने प्रतिनिधि,अपने सेवक के रूप में मुझे यह अवसर प्रदान किया। डीडवाना की जनता की सेवा ही मेरे जीवन का ध्येय है। 

 

इसे भी पढ़ें: Chai Par Sameeksha: Shivraj-Raman-Vasundhara को BJP ने आखिर क्यों नहीं सौंपी राज्यों की सत्ता


2018 के विधानसभा चुनाव में, यूनुस खान को टोंक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा द्वारा सचिन पायलट के खिलाफ खड़ा किया गया था, हालांकि, वह चुनाव हार गए। पायलट ने यूनुस खान को 54,179 वोटों से हराया। राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद राजस्थान विधानसभा का पहला सत्र बुधवार से शुरू हूआ। राज्यपाल कलराज मिश्र ने दो दिवसीय सत्र बुलाया है जहां नवनिर्वाचित विधायकों को पद की शपथ दिलाई जाएगी और स्पीकर का चुनाव होगा। 

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल