राज ठाकरे के बढ़ाई BJP-Shivsena की धड़कनें, महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

By अंकित सिंह | Jul 25, 2024

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 200 से 250 सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने की योजना की घोषणा की। गुरुवार को, उन्होंने राज्य के प्रशासन की तीखी आलोचना की, महायुति गठबंधन की योजनाओं की वित्तीय व्यवहार्यता पर सवाल उठाया, और चुनाव के लिए पार्टी की आंतरिक अटकलों और तैयारियों को संबोधित किया। 

 

इसे भी पढ़ें: UP CM Yogi Adityanath की देखकर चाल, पूरी BJP हैरान, विपक्ष ने भी दाँतों तले उंगली दबाई


ठाकरे ने महायुति गठबंधन की योजनाओं की वित्तीय व्यवहार्यता को चुनौती देते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार के पास गड्ढों की मरम्मत के लिए धन की कमी है। वे 'लाडली बहन' और 'लाडला भाई' के लिए धन कैसे जुटाएंगे? राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के भीतर आंतरिक कलह पर टिप्पणी करते हुए, ठाकरे ने कहा, "अगर लाडला भाई और बहन दोनों एक साथ खुश होते, तो पार्टी विभाजित नहीं होती।"


वर्तमान राजनीतिक भ्रम पर प्रकाश डालते हुए, ठाकरे ने कहा, "कोई यह नहीं बता सकता कि कौन सा विधायक किस पार्टी में है। आगामी चुनावों में, इन पार्टियों के बीच घमासान लड़ाई होगी।" अपनी ही पार्टी के भीतर दलबदल की अफवाहों को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने घोषणा की, "मैंने सुना है कि मेरी पार्टी के कुछ लोग भी किसी में शामिल होना चाहते हैं। मैं उनके लिए रेड कार्पेट बिछाता हूं। वे तुरंत जा सकते हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: China ने कर्ज जाल में फंसाकर जिस देश को डिफॉल्टर बनाया, जयशंकर को वहां भेज मोदी कौन सा मास्टरस्ट्रोक खेल रहे हैंं?


चुनाव की तैयारी में, ठाकरे ने खुलासा किया कि मनसे विभिन्न जिलों में सर्वेक्षण कर रहा है। "आजकल सर्वे का चलन है। इसलिए मैंने सर्वे करने के लिए हर जिले के लिए 4 से 5 सदस्यों को नियुक्त किया था। उन्होंने इन क्षेत्रों के प्रमुख लोगों और पत्रकारों से बात की। अब यह टीम दूसरे दौर में बात करने के लिए फिर आएगी।" उन्हें वास्तविक प्रतिक्रिया दें,'' उन्होंने आग्रह किया। ठाकरे ने घोषणा की कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ विस्तृत चर्चा के लिए 1 अगस्त से महाराष्ट्र का दौरा शुरू करेंगे।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग