Rahul Gandhi Europe Visit: विदेश से आ रहे मेहमान, राहुल करेंगे भारत से प्रस्थान, जानें क्या है कांग्रेस नेता का पूरा प्लान?

By अभिनय आकाश | Aug 29, 2023

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अगले महीने यूरोप के 5 दिवसीय दौरे पर जा सकते हैं। इस दौरान वह पेरिस में एक विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करने के अलावा बेल्जियम में यूरोपीय आयोग के संसद सदस्यों से भी मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता सितंबर की शुरुआत में ओस्लो में एक कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को संबोधित कर सकते हैं। आपको बता दें कि राहुल का यह दौरा ऐसे समय होने की संभावना है जब 9 और 10 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन होगा।

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh: 10 महीने में ही BSP से आउट से आउट हुए Imran Masood, कांग्रेस से बढ़ रही थी नजदीकियां

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी सितंबर के पहले हफ्ते में पांच दिवसीय यात्रा के लिए पेरिस रवाना हो सकते हैं। वह 7 सितंबर को ब्रुसेल्स में यूरोपीय संघ के सदस्यों के साथ बैठक में भाग लेंगे। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता 8 सितंबर को पेरिस की एक यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह 9 सितंबर को पेरिस में फ्रांसीसी मजदूर संघ की बैठक में भी हिस्सा लेने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, इसके बाद राहुल गांधी का नॉर्वे जाने का कार्यक्रम है, जहां वह 10 सितंबर को भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Nitish के इनकार के बाद सामने आया Mallikarjun Kharge का नाम, बनाए जा सकते हैं I.N.D.I.A. के संयोजक

राहुल गांधी का संसद सदस्यता बहाल किए जाने के बाद पहला विदेश दौरा है। इससे पहले उन्होंने इसी साल अमेरिकी दौरे से पहले लंदन की यात्रा की थी। लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एक भाषण के बाद राहुल गांधी की विदेश यात्रा हमेशा से निशाने पर रही है। जहां उन्होंने कहा था कि भारत में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और ये खतरे में है।  

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग