SC-ST वाले बयान पर राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, बीजेपी ने बेंगलुरु में दर्ज कराई शिकायत

By अंकित सिंह | Sep 21, 2024

कर्नाटक भाजपा ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ बेंगलुरु के हाई ग्राउंड पुलिस स्टेशन में उनकी हालिया अमेरिका यात्रा के दौरान सिख समुदाय के खिलाफ की गई 'घृणित' टिप्पणी के लिए शिकायत दर्ज की। राज्य पार्टी इकाई ने 'एससी, एसटी और ओबीसी को निशाना बनाकर विभाजनकारी और उत्तेजक टिप्पणी करने' के लिए कांग्रेस नेता के खिलाफ जांच की भी मांग की। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शिकायत की पुष्टि की और सिख समुदाय को 'निंदा' करने और 'हम आरक्षण हटा देंगे' टिप्पणी करने के लिए गांधी की आलोचना की।

 

इसे भी पढ़ें: घटना ने दुनिया भर के सभी हिंदुओं को अपमानित किया, कर्नाटक बीजेपी चीफ ने जताई उम्मीद, तिरुपति मामले में आंध्र प्रदेश सरकार उचित जांच करेगी


अमित मालवीय ने लिखा कि राहुल गांधी के ‘हम आरक्षण हटा देंगे’ वाले बयान से एससी, एसटी और ओबीसी समाज बहुत नाराज़ है। हरियाणा चुनाव में इस बयान की गूंज दूर तक सुनाई दे रही है। कुमारी शैलजा के साथ लगातार हो रहे अपमान पर राहुल गांधी की चुप्पी और भूपेन्द्र हुड्डा के षड्यंत्र से दलित समाज आहत और आक्रोशित है। उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा कि कर्नाटक में राहुल गांधी के खिलाफ उनकी घृणित टिप्पणी, सिख समुदाय को बदनाम करने और 'हम आरक्षण हटा देंगे' टिप्पणी के लिए एफआईआर दर्ज की गई। 

 

इसे भी पढ़ें: नागमंगला में 25 दुकानें जला दीं, CM कह रहे ये छोटी बात है, केंद्रीय मंत्री ने मांडया में गणपति विसर्जन पर हिंसा को लेकर साधा सिद्धारमैया पर निशाना


मालवीय ने लिखा कि विपक्ष के नेता की विभाजनकारी टिप्पणियों के खिलाफ एससी, एसटी, ओबीसी और सिख समुदाय एकजुट हैं। जब तक भाजपा है, राहुल गांधी एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण समाप्त करने की अपनी आपराधिक योजना में कभी भी सफल नहीं होंगे। कभी नहीं। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को राहुल गांधी की हाल की अमेरिकी यात्रा के दौरान आरक्षण पर की गई टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ दिल्ली में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पंजाबी बाग, तिलक नगर, पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशनों में दर्ज की गई थी। इसके अलावा एक शिकायत बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ मध्य प्रदेश में दर्ज कराई है। 

प्रमुख खबरें

सिख वाले कमेंट पर राहुल गांधी की सफाई, कहा- BJP मेरे बयान को लेकर झूठ फैला रही

6 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे हार्दिक पंड्या! रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए आ सकते हैं नजर

Delhi CM oath ceremony: शपथ से पहले केजरीवाल से मिलने पहुंचीं आतिशी, राज निवास में शुरू हो गया नेताओं का आगमन

काम के तनाव से जूझ रहा था सॉफ्टवेयर इंजीनियर, बिजली के तारो को शरीर में लपेटकर खुद को दी करंट से दर्दनाक मौत