'राहुल गांधी का चुनाव नहीं, जलेबी पर था ध्यान, कांग्रेस को बदल नेता चाहिए चुनाव निशान', अनिल विज का तंज

By अंकित सिंह | Oct 11, 2024

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद हरियाणा के मंत्री और बीजेपी विधायक अनिल विज ने दावा किया कि राहुल गांधी की दिलचस्पी सिर्फ जलेबी में है, चुनाव में नहीं। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उसे अपना चुनाव चिह्न पांजा से बदलकर जलेबी कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम उनकी हकीकत जानते हैं और इसलिए हम पहले दिन से कह रहे थे कि बीजेपी जीतेगी। हरियाणा में अपने चुनाव अभियान के दौरान 'जलेबियों' के बारे में राहुल गांधी की एक टिप्पणी ने भाजपा को उन पर निशाना साधने के लिए ताजा हथियार मुहैया करा दिया है। 

 

इसे भी पढ़ें: Haryana में हार पर कांग्रेस का मंथन, BJP ने कसा तंज, कहा- आईना साफ करने से चेहरे की गंदगी साफ नहीं होती


मंगलवार शाम को, भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी को संबोधित 1 किलो जलेबी भेजी। बीजेपी हरियाणा के आधिकारिक एक्स अकाउंट से किए गए एक ट्वीट में कहा गया, "भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के सभी कार्यकर्ताओं की ओर से राहुल गांधी के घर जलेबी भेजी गई है।" हरियाणा चुनावों की अगुवाई में, गांधी ने 3 अक्टूबर को गोहाना में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने प्रसिद्ध जलेबी निर्माता 'मातु राम हलवाई' का एक बॉक्स दिखाया।


 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान सरकार पर सचिन पायलट का वार, बोले- चरमरा गई है कानून व्यवस्था, चरम पर नौकरशाही


उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इन जलेबियों को देशभर में बेचा जाना चाहिए और यहां तक ​​कि सुझाव दिया कि रोजगार के अधिक अवसर पैदा करने के लिए इन्हें निर्यात किया जाना चाहिए। अपने भाषण के दौरान उन्होंने केंद्र और बीजेपी की व्यापारिक नीतियों को लेकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि मैंने कार में जलेबी का स्वाद चखा और अपनी बहन प्रियंका को संदेश भेजा कि आज मैंने अपने जीवन की सबसे अच्छी जलेबी खाई है। मैं आपके लिए जलेबी का एक डिब्बा भी ला रहा हूं। इसमें हरियाणा के एक व्यक्ति का खून और पसीना शामिल है; वह वर्षों से यह काम कर रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

Taliban ने मांगी BRICS की सदस्यता, रूस-भारत हैरान, रो पड़ेगा पाकिस्तान

लाओस में पीएम मोदी से मुलाकात का ट्रूडो ने किया जिक्र, क्यों कहा- हमें अभी और काम करने की जरूरत

दिल्ली में CM हाउस पर सियासत का हुआ अंत! आतिशी को आवंटित किया गया बंगला, PWD ने सौंपी चाबी

Karnataka Covid scam: कर्नाटक में अब बीजेपी पर जांच की आंच, रिपोर्ट में कई खुलासे