दुनिया भर में कट्टरपंथी वामपंथी, दक्षिणपंथी नेताओं को निशाना बना रहे हैं: Himanta Biswa Sarma

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 14, 2024

गुवाहाटी। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने रविवार को कहा कि दुनिया भर में दक्षिणपंथी नेताओं को कट्टरपंथी वामपंथियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। ट्रंप (78) शनिवार को उस समय बाल-बाल बच गए जब अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में चुनावी रैली में एक हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। एक गोली ट्रंप के दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी, लेकिन उनकी हालत ठीक है।

 

इसे भी पढ़ें: भाई-बहन पढ़े लिखे अनपढ़ लगते हैं... Lucknow में कार्यसमिति की बैठक में JP Nadda ने बिना नाम लिए Priyanka और Rahul Gandhi पर साधा निशाना


शर्मा ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘दुनिया भर में दक्षिणपंथी नेता अब कट्टरपंथी वामपंथियों के निशाने पर हैं। हालांकि, ये हमले ‘राष्ट्र प्रथम’ विचारधारा को हराने में सक्षम नहीं होंगे।’’ ‘स्टैंड विद ट्रंप’, ‘नेशन फर्स्ट’ टैग के साथ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप के लिए शुभकामनाएं हैं, क्योंकि वह मजबूती से खड़े हैं।’’ गोलीबारी की इस घटना में रैली में मौजूद एक व्यक्ति की जान चली गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अमेरिका की ‘सीक्रेट सर्विस’ के एक कर्मी ने 20 वर्षीय हमलावर को मार गिराया।


प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग