Punjab: भाजपा में वापसी कर सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, युवराज सिंह हो सकते हैं गुरदासपुर से BJP उम्मीदवार

By अंकित सिंह | Feb 22, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में नवजोत सिंह सिद्धू के लौटने और पार्टी द्वारा एक अन्य पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से मैदान में उतारने को लेकर चर्चा है। अफवाहें तब भी गर्म हैं जब सिद्धू किसान मुद्दों से निपटने के केंद्र के तरीके की आलोचना करते रहे हैं। सिद्धू अपने वक्तृत्व कौशल के लिए जाने जाते हैं, लेकिन कांग्रेस के पंजाब नेतृत्व के साथ उनकी तनातनी चल रही है और वह अपनी रैलियां आयोजित करके पार्टी के निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: किसान आंदोलन ने पंजाब में बिगाड़ा कई पार्टियों का खेल, BJP की बढ़ी टेंशन


दावा किया जा रहा है कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू भाजपा में लौटते हैं तो उन्हें अमृतसर से टिकट दिया जा सकता है। भले ही सिद्धू के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा के साथ घनिष्ठ संबंध हैं, माझा क्षेत्र के भाजपा नेताओं को लगता है कि वह अपनी मूल पार्टी में फिर से शामिल हो सकते हैं और संभावित रूप से पंजाब से लोकसभा उम्मीदवार बन सकते हैं। भाजपा पदाधिकारी सोमदेव शर्मा ने कहा कि सिद्धू के पार्टी में शामिल होने के पुख्ता संकेत मिले हैं। उन्होंने कहा कि उनके शामिल होने की प्रत्याशा में अन्य भाजपा नेताओं और संभावित उम्मीदवारों के साथ चर्चा चल रही है, लेकिन विवरण पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। 


यह कहते हुए कि अमृतसर लोकसभा क्षेत्र परंपरागत रूप से भाजपा के लिए एक गढ़ रहा है, उन्होंने विश्वास जताया कि अगर पार्टी उन्हें अमृतसर से मैदान में उतारने का फैसला करती है तो सिद्धू एक विजयी उम्मीदवार हो सकते हैं। हालांकि, कांग्रेस पदाधिकारी रमन बख्शी ने सिद्धू के बीजेपी में शामिल होने की संभावना को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, "जो नेता एक पार्टी से दूसरी पार्टी में घूमता रहता है, वह अपना आकर्षण और विश्वसनीयता खो देता है।"

 

इसे भी पढ़ें: किसान आंदोलन के बीच भाजपा चला रही ग्राम परिक्रमा यात्रा, चुनाव में पार्टी को होगा बड़ा फायदा, जानें इसके बारे में


सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस द्वारा सिद्धू को अमृतसर के अलावा किसी अन्य निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारने की संभावना है। यह पता चला है कि पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को भाजपा गुरदासपुर से मौजूदा सनी देओल की जगह मैदान में उतार सकती है। शर्मा ने कहा, "इसका हालिया संकेत केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ उनकी मुलाकात है।" पहले भी, भाजपा ने गुरदासपुर से विनोद खन्ना और देओल जैसे सेलिब्रिटी पैराशूट उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान