सिद्धू की अनुशासनहीनता पर पंजाब कांग्रेस सख्त, AAP के साथ गठबंधन पर कोई स्पष्टता नहीं

By अभिनय आकाश | Jan 10, 2024

पार्टी मामलों के नए नेता देवेन्द्र यादव के इस दावे के बावजूद कि कांग्रेस एकजुट है, पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी समस्याएं पैदा हो रही हैं। मंगलवार को पार्टी मामलों के प्रभारी देवेन्द्र यादव के साथ शुरुआती बैठक के दौरान पार्टी नेताओं के बीच एकजुट रुख की कमी साफ दिखी। पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पूर्व पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू समेत एक दर्जन से ज्यादा नेता बैठक से दूर रहे।

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: टेढ़ी खीर है पंजाब-दिल्ली में सीटों का बंटवारा, क्या गलेगी AAP और कांग्रेस की दाल?

देवेन्द्र यादव इस समय आप के साथ संभावित गठबंधन को लेकर पार्टी नेताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने चंडीगढ़ पार्टी बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू की अनुपस्थिति पर कड़ी चिंता व्यक्त की। राज्य नेतृत्व के विरोध के बावजूद, सिद्धू ने होशियारपुर में तीसरी रैली को संबोधित किया, जिसकी बैठक में मौजूद वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने आलोचना की, जिन्होंने सुझाव दिया कि पार्टी आलाकमान ऐसे अनुशासनात्मक उल्लंघनों के खिलाफ कार्रवाई करे। अधिकांश नेता कैमरे पर नवजोत सिंह सिद्धू पर टिप्पणी करने से बचते रहे, पीसीसी प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने सार्वजनिक रूप से सिद्धू की आलोचना करते हुए कहा कि पूर्व पीसीसी प्रमुख (सिद्धू) सहित पार्टी में किसी को भी आचार संहिता का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: Punjab के मुख्यमंत्री भगवंत मान का फैसला, Republic Day Parade की झांकियों के राज्य के हर गांव में निकाला जाएगा

सिद्धू ने पार्टी नेताओं पर साधा निशाना

होशियारपुर में आयोजित एक रैली में नवजोत सिंह सिद्धू ने परोक्ष रूप से अपनी ही पार्टी के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, "मेरा कोई व्यवसाय या रेत खदान नहीं है। जब 5000-7000 लोग इकट्ठा होते हैं तो असुविधा क्यों होती है? सिद्धू ने पार्टी नेताओं और सत्तारूढ़ सरकार के बीच 75:25 की व्यवस्था के आरोप दोहराए। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष होने के बावजूद, सिद्धू ने एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में अपनी भूमिका पर जोर दिया और नेताओं से पार्टी की मजबूती के लिए राजनीति के व्यावसायीकरण पर अंकुश लगाने का आग्रह किया।

प्रमुख खबरें

Shardiya Navratri: श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण के केंद्र होते हैं बंगाल के दुर्गा पूजा पंडाल

Yes Milord: SC ने करवाया मजदूर के बेटे का IIT में एडमिशन, बुलडोजर एक्शन पर कोर्ट ने क्यों कहा- नहीं माना तो अफसरों को जेल भेज देंगे

World Teachers Day 2024: शिक्षक दुनिया को बेहतर बनाने में सहायता करें

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट, 188 वर्षीय व्यक्ति बेंगलुरु की गुफा में मिला, जानें इसके पीछे की सच्चाई