Netaji Subhash Chandra Bose Jayanti: राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने पराक्रम दिवस पर सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

By अभिनय आकाश | Jan 23, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 जनवरी को महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस (शौर्य दिवस) के रूप में मनाने में देश का नेतृत्व किया। प्रधान मंत्री ने भारत के लोगों को शुभकामनाएं दीं और देश की आजादी के लिए नेताजी के समर्पण पर प्रकाश डाला। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि म दिवस पर भारत के लोगों को शुभकामनाएं। आज उनकी जयंती पर, हम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन और साहस का सम्मान करते हैं। हमारे देश की आजादी के लिए उनका अटूट समर्पण प्रेरणा देता रहता है।

इसे भी पढ़ें: पक्ष-विपक्ष में सामंजस्य रहना चाहिए, तभी लोकतंत्र फलेगा-फूलेगा : उपराष्ट्रपति धनखड़

इस बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भारत की स्वतंत्रता के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और देश के स्वतंत्रता संग्राम पर उनके स्थायी प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर पोस्ट किया मैं पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाने वाली उनकी जयंती पर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं! नेताजी ने भारत की स्वतंत्रता के लिए असाधारण प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया। उनके अद्वितीय साहस और करिश्मे ने भारतीयों को औपनिवेशिक शासन के खिलाफ निडर होकर लड़ने के लिए प्रेरित किया। उनके शक्तिशाली व्यक्तित्व में एक हमारे स्वतंत्रता संग्राम पर गहरा प्रभाव। राष्ट्र सदैव नेताजी को अत्यंत कृतज्ञता के साथ याद रखेगा।

इसे भी पढ़ें: हमीरपुर दौरे पर जाएंगे उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar, ड्रोन उड़ाने और पैराग्लाइडिंग पर लगी रोक

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस (वीरता दिवस) के रूप में मनाया। धनखड़ ने लिखा निडर नेता, नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर याद करते हुए, पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है। भारत की स्वतंत्रता के प्रति उनकी अदम्य भावना और अटूट प्रतिबद्धता हम सभी को प्रेरित करती रहती है। 

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार