मोदी 3.0 का नया मंत्रिपरिषद, द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में रखी डिनर पार्टी

By अभिनय आकाश | Jun 24, 2024

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को नए मंत्रिपरिषद के लिए रात्रिभोज की मेजबानी करेंगी। नई मंत्रिपरिषद के लिए रात्रिभोज नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में होगा। इससे पहले दिन में,प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने 18 वीं लोकसभा के सदस्यों के रूप में शपथ ली, क्योंकि इसका पहला सत्र 24 जून को शुरू हुआ था। पीएम मोदी ने "जय श्री राम" के नारों के बीच हिंदी में शपथ ली। सत्ता पक्ष के सदस्यों द्वारा उठाया गया।

इसे भी पढ़ें: CM Yogi Adityanath ने President Draupadi Murmu को जन्मदिन पर बधाई दी

मंत्रिपरिषद ने शपथ ली

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, चिराग पासवान, किरेन रिजिजू, नितिन गडकरी और मनसुख मंडाविया सहित अन्य ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, गिरिराज सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, जदयू सांसद राजीव रंजन (ललन) सिंह, भाजपा सांसद पीयूष गोयल और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।

इसे भी पढ़ें: देश में Modi 3.0 का आगाज, नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार ली PM पद की शपथ, राजनाथ, शाह, गडकरी भी बने मंत्री

पीएम मोदी ने नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई दी

इससे पहले नए संसद भवन के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी और कहा कि नई सरकार हमेशा सभी को साथ लेकर चलने और देश की सेवा के लिए आम सहमति बनाने का प्रयास करेगी। "संसदीय लोकतंत्र में आज गौरव का दिन है, गौरव का दिन है। आजादी के बाद पहली बार हमारी नई संसद में यह शपथ समारोह हो रहा है। अब तक यह प्रक्रिया पुराने सदन में होती थी। पीएम मोदी ने कहा, इस महत्वपूर्ण दिन पर मैं सभी नवनिर्वाचित सांसदों का हृदय से स्वागत करता हूं, उन्हें बधाई देता हूं और शुभकामनाएं देता हूं। 

प्रमुख खबरें

Mughal-E-Azam की अनारकली की तरह मां-बेटी को किसने दीवार में चुनवाया? . मौके पर पहुंची पुलिस रह गई हैरान

T20 इंटरनेशनल से संन्यास के ऐलान के बाद भावुक हुए Virat Kohli, अनुष्का शर्मा का आया रिएक्शन, कहा- मुझे इस आदमी....

हम आम आदमी की बात करते हैं, PM Modi केवल ‘मन की बात’ करते हैं, राज्यसभा में खड़गे का प्रधानमंत्री पर वार

China-Pakistan की रग-रग से वाकिफ 30वें आर्मी चीफ के रूप में जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने लिया चार्ज, फ्यूचर वॉर फेयर को लेकर जानें क्या कहा