Pune Porsche crash: नाबालिग आरोपी की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी पुलिस, मुख्यमंत्री से मिली मंजूरी

By अभिनय आकाश | Jul 01, 2024

पुणे पुलिस को मई में पोर्श कार दुर्घटना में कथित रूप से शामिल 17 वर्षीय लड़के की रिहाई के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से मंजूरी मिल गई है। पुणे पुलिस ने उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ अपील करने के लिए शीर्ष अदालत में जाने के लिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी थी। उच्च न्यायालय ने 25 जून को निर्देश दिया था कि किशोर आरोपी को तुरंत रिहा किया जाए, यह कहते हुए कि किशोर न्याय बोर्ड (जेजेबी) के उसे पर्यवेक्षण गृह में भेजने के आदेश अवैध थे और किशोरों के संबंध में कानून को पूरी तरह से लागू किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: नौकरी दिलाने का वादा कर 39 लाख रुपये की ठगी करने को लेकर पुणे में दो लोगों पर प्राथमिकी

19 मई को दुर्घटना के कुछ घंटों बाद जमानत पर रिहा किए गए किशोर को सार्वजनिक आक्रोश के बाद तीन दिन बाद महाराष्ट्र के पुणे शहर में अवलोकन गृह भेज दिया गया था। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद, किशोर पर्यवेक्षण गृह से बाहर चला गया, जबकि उसकी हिरासत उसकी मौसी को सौंप दी गई। यह आदेश लड़के की चाची द्वारा दायर याचिका पर पारित किया गया था, जिन्होंने दावा किया था कि उसे अवैध रूप से हिरासत में लिया गया था।

इसे भी पढ़ें: अजित गुट के साथ गठबंधन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की निराशा एक बार फिर सामने आई, कही ये बात

पुलिस ने कहा कि किशोर नशे में था और अपने पिता की पोर्श कार चला रहा था, जब 19 मई की तड़के शहर के कल्याणी नगर इलाके में कार ने एक दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिसमें दो आईटी पेशेवरों की मौत हो गई। किशोर के माता-पिता और दादा वर्तमान में घटना से संबंधित दो अलग-अलग मामलों में जेल में हैं, जिनमें से एक लड़के के रक्त के नमूनों की कथित अदला-बदली और दूसरा कथित अपहरण और परिवार के ड्राइवर को गलत तरीके से हिरासत में लेने का मामला है, जिसे दोष लेने की धमकी दी गई थी। कि जब दुर्घटना हुई तो वह कार चला रहा था। 

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना