लंदन में भारत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस व्यवस्था रहेगी चाक-चौबंद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 26, 2019

लंदन। लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि दिवाली पर भारतीय उच्चायोग के पास प्रस्तावित “मुक्त कश्मीर” प्रदर्शन के मद्देनजर वह स्कॉटलैंड यार्ड के साथ मिलकर “पुख्ता” पुलिस व्यवस्थापर काम कर रहे हैं जिससे सुरक्षा को लेकर किसी भी खतरे से निपटा जा सके। पाकिस्तानी मूल के मेयर ने लंदन असेंबली के सदस्य नवीन शाह को लिखे पत्र में यह वादा किया।

इसे भी पढ़ें: लंदन ट्रक में मिले 39 शव चीनी नागरिकों के, तीन और लोग गिरफ्तार

शाह ने पहले ब्रिटिश पाकिस्तानियों और अलगाववादी समूहों द्वारादिवाली के मौके पर प्रदर्शन की योजना को लेकर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि मेट्रोपॉलिटिन पुलिस आयुक्त से मुलाकात के बाद बल ने मार्च के लिये कड़ी शर्तें लगाई हैं जिसमें मध्य लंदन में आल्डविच स्थित भारतीय उच्चायोग की इमारत के बाहर लोगों को जुटने की अनुमति देना शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: लंदन में दीवाली पर भारतीय उच्चयोग के सामने पाक समर्थकों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं

उन्होने कहा कि मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने मुझे सूचित किया है कि वो भारतीय उच्चायोग के बाहर लोगों के जुटने और प्रदर्शन करने पर रोक लगाएगी। यह संभव है कि प्रदर्शनकारी या इसके कुछ हिस्से इन प्रतिबंधों को तोड़ने की कोशिश कर सकते हैं और भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन करने की कोशिश कर सकते हैं। शाह ने कहा कि पुलिस ने मुझे आश्वस्त किया है कि भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये चाकचौबंद पुलिस व्यवस्था की जाएगी और गतिरोध को कम से कम करने के लिये तेजी से कदम उठाए जाएंगे।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल