Delhi Coaching Tragedy: पुलिस ने SUV चालक के खिलाफ हटाया गैर इरादतन हत्या का आरोप, दी जमानत

By अभिनय आकाश | Aug 01, 2024

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने गुरुवार को एक एसयूवी के ड्राइवर को जमानत दे दी, जिसे 27 जुलाई को पुराने राजेंद्र नगर में तीन यूपीएससी उम्मीदवारों की दुखद मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था। 50 वर्षीय व्यवसायी मनुज कथूरिया ने मध्य दिल्ली के पुराने राजिंदर नगर में बारिश से भरी सड़क पर अपना स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) चलाया, जिससे कथित तौर पर पानी बढ़ गया और तीन मंजिला राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल के गेट टूट गए। इमारत, उसके बेसमेंट में पानी भर गया। पुलिस ने उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से साझा किए गए एक वीडियो के आधार पर गिरफ्तार किया था, जिसमें आरोपी को अपने वाहन में कोचिंग संस्थान के पास से बहुत तेज गति से गुजरते हुए दिखाया गया था और बाद में इमारत का गेट क्षतिग्रस्त पाया गया था।

इसे भी पढ़ें: उ.प्र. शासन ने तत्काल प्रभाव से तीन अधिकारियों को पद से हटाया, इंस्पेक्टर गोमतीनगर सस्पेंड

विभिन्न कोचिंग सेंटरों के अभ्यर्थी राऊ के स्टडी सर्कल के सामने धरना दे रहे हैं। कुछ छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के खिलाफ मंगलवार को भूख हड़ताल भी शुरू की। मामले में दिल्ली पुलिस अब तक सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें राऊ के स्टडी सर्कल के सीईओ-मालिक, केंद्र के समन्वयक, बेसमेंट के चार मालिक और एक एसयूवी के ड्राइवर शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: जयपुर में भारी बारिश से घर के बेसमेंट में पानी भरा, तीन के डूबने की आशंका: पुलिस

कथूरिया पर अपनी फोर्स गोरखा कार को बाढ़ वाली सड़क से गुजारने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि जैसे ही वह सड़क से गुजर रहा था, बारिश का पानी बढ़ गया और तीन मंजिला कोचिंग सेंटर के गेट को तोड़ दिया, जिससे अंततः बेसमेंट में पानी भर गया। चार सह-मालिकों पर अपराध को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है।  

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी