Karnataka । पुरुष पार्टी कार्यकर्ता का यौन शोषण करने के आरोप में प्रज्वल के भाई Suraj Revanna को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By एकता | Jun 23, 2024

जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के बाद अब उनके भाई सूरज रेवन्ना को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सूरज पर पार्टी के एक पुरुष कार्यकर्ता के साथ 'अप्राकृतिक अपराध' करने का आरोप लगा है। बता दें, कुछ दिन पहले 27 वर्षीय एक पार्टी कार्यकर्ता ने कथित तौर पर यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए आईपीसी की विभिन्न धाराओं, जिसमें "अप्राकृतिक अपराध" भी शामिल है, के तहत सूरज के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।


शिकायतकर्ता ने सूरज रेवन्ना पर 16 जून को घन्नीकाडा में अपने फार्महाउस में उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया। हालाँकि, बाद में जेडीएस नेता ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का स्पष्ट रूप से खंडन किया और शिकायतकर्ता पर झूठे यौन उत्पीड़न के आरोप में ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया। सूरज रेवन्ना ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'मैं इन आरोपों को पूरी तरह से खारिज करता हूं। ये एक राजनीतिक साजिश का हिस्सा हैं। शिकायतकर्ता के खिलाफ एक एफआईआर भी दर्ज की गई है। सच्चाई सामने आने दीजिए। मुझे देश के कानून पर भरोसा है।'


सूरज के सहयोगी एचएल शिवकुमार द्वारा दर्ज कराई गयी शिकायत के अनुसार, 17 जून को चेतन ने शिवकुमार को फ़ोन किया और दावा किया कि वह पिछले दिन नौकरी मांगने के लिए रेवन्ना के फ़ार्महाउस गया था, लेकिन उसे मना कर दिया गया। इसके बाद चेतन ने कथित तौर पर रेवन्ना और उनके परिवार को बदनाम करने की धमकी दी और कहा कि अगर उनकी 5 करोड़ रुपये की मांग पूरी नहीं हुई तो वह यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे। चेतन ने कथित तौर पर शिवकुमार को ब्लैकमेल करना जारी रखा और अपनी मांग को घटाकर 3 करोड़ रुपये और अंततः 2.5 करोड़ रुपये कर दिया। बता दें, कर्नाटक में विधान परिषद (एमएलसी) के सदस्य सूरज रेवन्ना होलेनरसीपुर के विधायक एचडी रेवन्ना के सबसे बड़े बेटे और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं।

प्रमुख खबरें

अंबानी परिवार ने मनाया T20 World Cup जीतने का जश्न, अनंत-राधिका के संगीत में नजर आए वर्ल्ड चैंपियंस, देखें Video

इजरायली बंधकों को आजाद करेगा हमास? अमेरिका प्रस्ताव को स्वीकारा

Bajaj Freedom 125: बजाज ने लॉन्च की दुनिया की पहली CNG बाइक, कीमत 95000 रुपये से शुरू, 330 km की रेंज

China के शेडोंग प्रांत में बवंडर के कारण हवा में उड़ा मलबा, 5 की मौत