Veer Bal Diwas के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे PM Modi

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 25, 2023

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को राजधानी स्थित भारत मंडपम में ‘वीर बाल दिवस’ के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे तथा युवाओं के एक मार्च पास्ट को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में सोमवार को यह जानकारी दी गई।

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra के मंत्री Dhananjay Munde कोरोना वायरस से संक्रमित, Ajit Pawar ने दी जानकारी


पिछले साल नौ जनवरी को गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के दिन प्रधानमंत्री ने यह घोषणा की थी कि 26 दिसंबर को गुरु गोबिंद सिंह के पुत्रों- साहिबजादे बाबा जोरावर सिंह जी और बाबा फतेह सिंह जी की शहादत की स्‍मृति में ‘वीर बाल दिवस’ मनाया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: Supreme Court में मनाया गया क्रिसमस, CJI Chandrachud बोले- राष्ट्र की रक्षा में बलिदान दे रहे सैनिकों को न भूलें


पीएमओ ने कहा कि इस दिन को मनाने के लिए सरकार नागरिकों, विशेष रूप से छोटे बच्चों को साहिबजादों के अनुकरणीय साहस के बारे में बताने और उन्हें शिक्षित करने के लिए पूरे देश में कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। साहिबजादों के जीवन की कहानी और बलिदान का विवरण देने वाली एक डिजिटल प्रदर्शनी देश भर के स्कूलों और बाल देखभाल संस्थानों में प्रदर्शित की जाएगी। पीएमओ ने कहा कि वीर बाल दिवस पर एक फिल्म भी देशभर में दिखाई जाएगी। इसके अलावा, क्विज सहित अन्य प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें