Karnataka: BJP नेता की जीत के जश्न में शराब की बहार! लोगों को दी गई बोतलें, डीके शिवकुमार बोले- यह भाजपा की संस्कृति

By अंकित सिंह | Jul 08, 2024

शराब की बोतलों के टोकरे, अपनी बारी का इंतजार कर रहे लोगों की लंबी कतारें और कार्यक्रम में सुरक्षा प्रदान करती पुलिस, ने नजारा कर्नाटक के भाजपा सांसद और पूर्व मंत्री के सुधाकर के समर्थकों द्वारा आयोजित एक धन्यवाद कार्यक्रम की थी। शराब के मुफ्त और सार्वजनिक वितरण के लिए अब आलोचना हो रही है। चिक्कबल्लापुर के सांसद के समर्थकों ने हाल ही में हुए आम चुनाव में उनकी जीत के लिए लोगों को धन्यवाद देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया। बीजेपी के के सुधाकर ने कांग्रेस की एमएस रक्षा रमैया को 1.6 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया। 

 

इसे भी पढ़ें: Karnataka में बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, BJP नेता ने की आपातकालीन स्थिति घोषित करने की मांग


उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को स्पष्टीकरण जारी करना चाहिए। उन्होंने कहा, "मैं नहीं चाहता कि स्थानीय नेता...मैं चाहता हूं कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्पष्टीकरण जारी करें।" उन्होंने कहा, "यह भाजपा की संस्कृति है।" यह पूछे जाने पर कि क्या राज्य सरकार राज्य की उत्पाद शुल्क नीति के तहत इस मामले में कदम उठाएगी, उपमुख्यमंत्री ने कहा, "यह अगला बिंदु है। पहले पार्टी को जवाब देने दीजिए।" बेंगलुरु ग्रामीण एसपी सीके बाबा ने कहा कि आबकारी विभाग ने अनुमति दी थी और पुलिस को व्यवस्था संभालने का निर्देश दिया गया था। इसमें पुलिस विभाग की कोई गलती नहीं है, अनुमति देने की जिम्मेदारी उत्पाद शुल्क विभाग की है। 

 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा तो कुछ स्थानों पर सामान्य से कम वर्षा


घटना के दृश्यों में शराब की बोतलें लेने के लिए लोगों की लंबी कतारें और भीड़ दिखाई दे रही है। अजीब बात यह है कि श्री सुधाकर ने कार्यक्रम से पहले स्थानीय पुलिस को पत्र लिखकर कार्यक्रम के लिए पुलिस तैनाती की मांग की थी। और इस पत्र में उल्लेख किया गया था कि कार्यक्रम में भोजन और शराब परोसी जाएगी। फिर एक बड़ा सवाल यह है कि कार्यक्रम की अनुमति क्यों दी गई और पुलिस तैनात क्यों की गई। शराब वितरण पर विवाद पर टिप्पणी करते हुए, पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक सीएन अश्वथ नारायण ने कहा, "जब तक इस पर ठीक से गौर नहीं किया जाता है, हम किसी को दोष नहीं दे सकते। अगर कोई व्यवस्था है, तो सरकार की जिम्मेदारी तय होगी। अगर सरकार को लगता है जो कुछ भी हुआ (गलत है), उन्हें कार्रवाई करने दीजिए।”

प्रमुख खबरें

बढ़ता हुआ यूरिक एसिड का लेवल होगा कम, बस इन 5 घरेलू ड्रिंक का सेवन करें

Ukraine ने रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया, रूस का पूर्वी हिस्से के एक गांव पर कब्जे का दावा

कार कंपनियों की निगाहें त्योहारी सत्र पर, धारणा सुधरने से बिक्री में वृद्धि की उम्मीद

अमेरिका के बाद Amul अब यूरोपीय बाजार में उतरने को तैयार : प्रबंध निदेशक, Jayen Mehta