Pak रक्षा मंत्री के बयान पर बोले PM Modi, कांग्रेस-NC की खुल गई पोल, दुनिया की कोई भी ताकत नहीं करा सकती 370 की वापसी

By अंकित सिंह | Sep 19, 2024

कटरा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर हुंकार भरा है। नरेंद्र मोदी ने साफ तौर पर कहा किहम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला सकती है। आपको बता दें कि 2019 में केंद्र की मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया था। हालांकि, राज्य के विपक्षी दल लगातार अनुच्छेद 370 की मांग कर रहे हैं और वह इस मुद्दे को लेकर चुनावी मैदान में भी हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में चुनाव के वक्त पाकिस्तान से बंद का आह्वान होता था, जितेंद्र सिंह ने कहा- कांग्रेस-एनसी का अलगाववादियों संघ पुराना गठजोड़



मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस को दिया गया हर वोट पीडीपी और एनसी के घोषणापत्र को लागू करेगा। उन्होंने कहा कि वे धारा 370 को वापस लाना चाहते हैं। इसका मतलब है कि वे घाटी में फिर से खून-खराबा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में कांग्रेस-एनसी गठबंधन की सराहना हो रही है। पाकिस्तान कांग्रेस-एनसी के घोषणापत्र से बेहद खुश है और उसने खुलकर समर्थन दिया है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुलकर कांग्रेस-एनसी गठबंधन के समर्थन में आ गए हैं। उनका कहना है कि उनका एजेंडा पाकिस्तान जैसा ही है। कांग्रेस और एनसी यहां जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू करना चाहते हैं। 


प्रधानमंत्री ने वादा करते हुए कहा कि मां के इस पावन धाम से मैं आपको एक और बात के लिए फिर से आश्वस्त करता हूं। जम्मू कश्मीर को ​हम फिर से राज्य बनाएंगे। हमने इसकी घोषणा संसद में ही कर दी थी। उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और उग्रवाद कमजोर हुआ है। हम अब क्षेत्रीय स्थिरता की ओर आगे बढ़ रहे हैं।' मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके समर्थन से जम्मू-कश्मीर जल्द ही आतंकवाद से मुक्त हो जाएगा।


उन्होंने हुंकार भरते हुए कहा कि मोदी आज कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को डंके की चोट पर कह रहा है... हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे। दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की वापसी नहीं करा सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को लेकर जम्मू-कश्मीर में भले ही, उत्साह न हो, लेकिन पड़ोसी देश (पाकिस्तान) इन्हें लेकर बहुत उत्साह में है। पाकिस्तान में कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस के अलायंस की बल्ले-बल्ले हो रही है। इनके घोषणा पत्र से पाकिस्तान बहुत प्रभावित है।

 

इसे भी पढ़ें: राजीव गांधी से हाथ मिलाकर अब्दुल्ला ने कांग्रेस को जेब में डाला, महबूबा का बड़ा अटैक, कहा- युवाओं के लिए अभी भी खोद रहे कब्र


उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस का खुलकर समर्थन किया है। उनका कहना है कि आर्टिकल 370 और 35A को लेकर कांग्रेस और NC का एजेंडा वही है, जो पाकिस्तान का एजेंडा है यानी कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोल दी है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस, एनसी और पीडीपी जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए कभी कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने तो अपना भविष्य ही बर्बाद कर लिया है। उनकी राजनीतिक चालें न केवल कश्मीर में परेशानी पैदा करती हैं, बल्कि जम्मू को भी प्रभावित करती हैं। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी