पहले दाएं और फिर बाईं ओर झुका प्लेन, नेपाल प्लेन हादसे की सबसे डरावनी आपबीती

By अभिनय आकाश | Jul 24, 2024

काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सौर्य एयरलाइंस विमान दुर्घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि उन्हें लगा कि तेज आवाज किसी दुर्घटना के कारण हुई। 24 जुलाई को नेपाल की राजधानी काठमांडू से उड़ान भरते समय विमान में आग लगने के बाद दुर्घटना में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई थी। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के खोज और बचाव केंद्र ने एक बयान में कहा कि बॉम्बार्डियर सीआरजे-200 विमान को रनवे भ्रमण का सामना करना पड़ा और तुरंत ही भीषण आग लग गई।

इसे भी पढ़ें: Nepal Border के पास दो तस्कर गिरफ्तार, एक करोड़ की हेरोइन बरामद

एएनआई ने बात करते हुए एक प्रत्यक्षदर्शी आदेश लामा ने कहा कि मैं सुबह यहां अपने गैराज में काम कर रहा था और तभी मैंने एक तेज़ आवाज़ सुनी। हमें लगा कि टायर फट गया है लेकिन हमें पता चला कि एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.' इसने एक कंटेनर को टक्कर मार दी थी, अगर यह कंटेनर नहीं होता तो निश्चित तौर पर फिसलकर रिहायशी इलाके से टकराता। कंटेनर ने हमें बचा लिया। यह कंटेनर से टकराया और जमीन पर आ गिरा और आग से घिर गया। 

इसे भी पढ़ें: Nepal Plane Crash Updates: प्लेन में हुआ बड़ा धमाका, लगी भयंकर आग, मची चीख-पुकार, सामने आया चौंकाने वाला वीडियो

अधिकारियों ने कहा, पंद्रह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया। दुर्घटना के बाद काठमांडू में हवाईअड्डा सेवाएं कुछ देर के लिए रोक दी गईं लेकिन अब फिर से शुरू हो गई हैं। कृष्ण बहादुर थापा ने एएनआई को बताया कि मैंने एक तेज़ धमाके की आवाज़ सुनी, हममें से लगभग तीन से चार लोग यहाँ थे। हमने पहले इसे एक वाहन दुर्घटना माना लेकिन यह एक विमान निकला जो दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान फिसलकर नीचे रुका, पहले आवाज आई, फिर धुआं निकला और फिर आग ने घेर लिया। मैं उस जगह के पास पहुंचा जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था और वहां फिर से विस्फोट हुआ।  

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग