जहां होने वाला है 22 सितंबर को मोदी का कार्यक्रम, उसके पास ही हिंदू मंदिर पर हमला, भड़क गए भारतवंशी सांसद

By अभिनय आकाश | Sep 18, 2024

न्यू यॉर्क के मेलविल में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में सोमवार को उपद्रवियों ने भारत सरकार विरोधी नारे लिखे। न्यू यॉर्क में कॉन्सुलेट जनरल ऑफ इंडिया ने इस घटना पर आपत्ति दर्ज कराई है और वारदात को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। घटना में अलगाववादियों का हाथ होने का शक है। मेलविल से 28 किमी दूर नसाऊ वेटरन्स मेमोरियल कोलिजीयम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 सितंबर को भारतवंशियों के कार्यक्रम में शिरकत करने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें: Chandrayaan 4 मिशन को कैबिनेट की मंजूरी तो आया PM मोदी का रिएक्शन, बताएं क्या-क्या होंगे फायदें

अमेरिका में दोनों प्रमुख दल के सांसदों ने न्यूय़ॉर्क में एक हिंदू मंदिर को जाने वाली सड़क और उसके संकेत बोर्ड को विरूपित किए जाने की घटना की कड़ी निंदा की। उन्होंने मामले की जांच की मांग करते हुए कहा कि अमेरिका को सभी तरह के घृणा अपराध के खिलाफ एकजुट होना चाहिए। इलिनोइस से डेमोक्रेटिक सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने कहा कि वह मंदिर को निशाना बनाकर किए गए घृणित कृत्य से स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा चूंकि, हमारा देश राजनीतिक हिंसा और कट्टरता में बढ़ोतरी का सामना कर रहा है, इसलिए हमें अमेरिकियों के रूप में सभी तरह के घृणा अपराध के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है।  डेमोक्रेटिक सांसद रो खन्ना ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा, “पूजा की स्वतंत्रता हमारे लोकतंत्र का आधार है। 

इसे भी पढ़ें: One Nation-One Election पर बोले JP Nadda, चुनावी प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करना इसका उद्देश्य

फित्जपैट्रिक ने एक्स पर पोस्ट किया, इबादत स्थलों पर हमला हमारे सबसे बुनियादी मूल्यों पर हमला है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और न ही किया जाएगा।” उन्होंने कहा, “हम हिंदू-अमेरिकी समुदाय के साथ दृढ़ता से खड़े हैं। हम बिना किसी अपवाद के हिंसा और नफरत के सभी स्वरूपों की निंदा करते हैं। घटना की विस्तृत जांच की जानी चाहिए। दोषियों के खिलाफ जल्द ठोस कार्रवाई की जानी चाहिए। 

प्रमुख खबरें

15 साल लगाया ग्लैमर का तड़का, दिखाई कमसिन कमरिया, फिर बदल गया मन तो सना खान ने पहन लिया हिजाब

ट्रेन पलटाने की साजिश हुई नाकाम, पटरी पर मिला लोहे का खंभा, रुद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास घटना

IND vs BAN 1st Test Day1: पहले दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 339 रन, अश्विन ने जड़ा शतक

Jammu-Kashmir Elections: BJP का बड़ा आरोप, Congress-NC गठबंधन का नेतृत्व कर रहा पाकिस्तान