जो यहां हो रहा उसे दुनिया देख रही... पाकिस्तानी गेंदबाज ने PCB अध्यक्ष दावे की खोली पोल

By Kusum | Sep 20, 2024

 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कुछ दिन पहले अपने घरेलू क्रिकेट की तारीफ की थी। जहां उन्होंने कहा कि, सेलेक्टर्स के लिए खिलाड़ियों का अच्छा पूल तैयार हो रहा है। हालांकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज फहीम अशरफ ने नकवी के दावे की पोल खोल दी। उन्होंने बता कि घरेलू क्रिकेट में अंपायरिंग का स्तर बहुत गिरा हुआ है। 


मोहसिन नकवी का मानना है कि 150 खिलाड़ियों के चयन में एआई की मदद से चैंपियन कप घरेलू क्रिकेट को मजबूत करेगा और भविष्य के चयन के लिए पारदर्शी रिकॉर्ड प्रदान करेगा। 


उन्होंने कहा था कि, हमारे पास बहुत से ऐसे खिलाड़ी थे, जिनके रिकॉर्ड हमारे पास नहीं थे। ये कप घरेलू क्रिकेट को मजबूत बनाएगा। हमारे पास 150 खिलाड़ियों का पूल होगा और पिर हमें जो सर्जरी करनी है, वह चयन समिति करेगी। चैंपियंस कप सितंबर में खत्म होगा। फिर सभी के लिए रिकॉर्ड होंगे। 


हालांकि, चैंपियंस कप में मैच खत्म होने के बाद फहीम अशरफ ने अंपायरिंग पर बात की। उन्होंने कहा कि, घरेलू क्रिकेट में अंपायरिंग का स्तर अच्छा नहीं है। ऐसे ही है जैसा यहां है लेकिन यहां सबको दिख रहा है। सभी को पता है वहां घरेलू क्रिकेट में कैसे अंपायरिंग होती है। कभी हम उनसे नंबर बनाते हैं कभी वह। वहां दोस्ती यारी चलती है। कोई उन मैचों को देखता नहीं है। इसलिए वहां कुछ भी होता है। हमारे लड़के ऐसे हैं कि कोई आउट होने के बाद आउट नहीं मानते। कुछ गेंदबाज ऐसे हैं जो कहते हैं आउट है, आउट है आउट है। पीसीबी को देखना चाहिए किसको कहां रखना चाहिए। 


प्रमुख खबरें

Tirupati Balaji Laddu प्रकरण में पीएम मोदी-CJI की होगी एंट्री, जानें कौन लिखने वाला है लेटर

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच पवन कल्याण क्यों कर रहे सनातन धर्म रक्षण बोर्ड बनाने की मांग, पूरा समझिए

गौ तस्करी मामले में TMC नेता को बड़ी राहत, 10 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ Rohtak में होगी कांग्रेस की राह आसान, सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल